बंगाल में बीजेपी से धोखे पे धोखा, ममता की चाल हो गयी कामयाब

0
3495

पश्चिम बंगाल एक ऐसा राज्य बन चुका है जहाँ पर टीएमसी के अलावा कोई और दूसरी पार्टी अपनी जगह बड़े स्तर पर बनाने की कोशिश किसी भी तरीके से करती है तो फिर उसे बहुत ही बुरे दौर का सामना करना पड़ता है और ये तो हम लोग भी देख ही रहे है. धीरे धीरे मन से या मजबूरी में लेकिन बीजेपी के नेताओं को पार्टी छोड़कर के टीएमसी में जाना पड़ रहा है जिनमे मुकुल रॉय का नाम आ रहा है. अब कई बड़े बड़े संगठन के अधिकारी भी पार्टी को छोड़ रहे है और ये काफी अधिक हैरान कर रहा है.

कई संगठन के बीजेपी नेताओं ने छोड़ी पार्टी,  टीएमसी ज्वाइन कर रहे और आलाकमान पर आरोप भी लगा रहे
अभी हाल ही की घटना है जब अलीद्वार के बीजेपी जिलाध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी और तुरंत टीएमसी भी ज्वाइन कर ली. इसके बाद में उन्होंने भाजपा का बंगाल में काम संभाल रहे कैलाश विजयवर्गीय पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए उनको भी इस्तीफा देने के लिए कहा है. यहाँ पर ये सिर्फ एक व्यक्ति की कहानी नही है बल्कि ढेरो सारी कहानियाँ है जो बीजेपी के अधिकारियों और वर्करो की देखने को मिल रही है.

टीएमसी के सत्ता में आ जाने के बाद से कई बीजेपी के लोग चिंता में है और बात सिर्फ यही पर नही रूक रही है, खुद हाई कोर्ट ने भी इस मामले पर सरकार की उदासीनता को देखते हुए ममता सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए इस मामले में सख्त कार्यवाही करने के लिए कहा है, मगर अब आगे क्या होगा ये कोई भी न तो जान पा रहा है और न ही समझ पा रहा है.

खैर अभी के लिए तो ममता बनर्जी पॉवर में है और बंगाल में पत्ता भी हिलता है तो उनकी मर्जी से हिलता है पर फिर भी जो भी स्थिति है उसको देखते हुए काफी कुछ है जो बदलने की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि अंत में तो इस देश में लोकतन्त्र है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here