अमित शाह ने देश भर के लोगो को एक बड़ी खुशखबरी सुना दी है

0
2865

भारत देश पिछले कुछ समयकाल से कितने मुश्किल दौर से होकर के गुजर रहा है ये हम लोग बहुत ही अच्छे से जानते है और हालातो ने लोगो को सोचने विचारने के ऊपर मजबूर भी किया है. कई चीजे है जो ऐसी भी हुई है जिनकी उम्मीद किसी ने न की थी. करोना और लॉकडाउन लोगो की जिन्दगी में आये जिसने सब कुछ हिलाकर के रख दिया. मगर फिर उम्मीद की एक किरण दिखायी दी और वो थी टीका. भारत में टीकाकरण शुरू हुए तीन महीने से ऊपर हो चुके है और तेजी से ये काम चल रहा है.

अमित शाह ने दिया बयान, कहा जुलाई अगस्त में बढ़ जायेगी टीकाकरण की गति और अधिक
अभी हम जैसा कि जानते है हर रोज लगभग 30 लाख के आस पास लोगो को टीका देश भर में लगाया जा रहा है. मगर देश की जनसँख्या को देखते हुए ये काफी अपर्याप्त और कम सा नजर आता है और इसी के चलते हुए अब देश में टीकाकरण की गति को और अधिक द्रुत किया जाएगा. गृह मंत्री शाह ने इस पर सम्पूर्ण जानकारी देते हुए बताया है कि केंद्र सरकार ने अब अपनी कमर कस ली है और जुलाई अगस्त में अत्यंत तेजी के साथ टीका लगाया जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि जो भी लोग 18 वर्ष की आयु से अधिक के है उनको मुफ्त में टीका लगाया जाएगा. अभी देश में दो टीके तो पहले से उपलब्ध है और तीसरा वाला स्पुतनिक भी आ ही गया है. एक्सपर्ट्स मानते है कि अगर सरकार पूरी इच्छाशक्ति के साथ में काम करे तो हर रोज 50 लाख से भी अधिक लोगो को टीका लगाया जा सकता है.

हालांकि सरकार आज भी कमाल ही कर रही है, कई देशो की जितनी कुल जनसँख्या नही है उतने से अधिक के तो हर रोज भारत में टीके लग रहे है और जुलाई अगस्त में तो अभी के भी रिकॉर्ड टूटने वाले है, जिसकी जानकारी शाह दे ही चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here