हाई कोर्ट ने ममता सरकार को लगायी लताड़, कहा सुधर जाओ वरना करेंगे सख्त कार्यवाही

0
6362

अभी के दिनों में किसी राज्य सरकार को लेकर के सबसे अधिक खबरे बनती है या फिर चर्चाएँ आती है तो वो जाहिर तौर पर बंगाल सरकार को लेकर के रहती है और यहाँ की राजनीति बाकी जगहों से काफी अधिक भिन्न भी है क्योंकि कई केसेज ऐसे भी हो रहे है जो अपने आप में पूरी तरह से अप्रत्याशित थे, मगर वो हुए और लोगो को चिंता में भी डाल रहे है. यहाँ तक की अब बंगाल के हाई कोर्ट को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ रहा है यानी केस काफी पेचीदा है.

चुनावों के बाद जो हुआ उस पर सरकार निष्क्रिय बनी हुई है, अदालत की अवमानना अधिनियम के तहत कर सकते है कार्यवाही
आपको मालूम हो तो जब से  बंगाल में टीएमसी जीती है उसके बाद से ही वहां पर मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हालत खराब है. खबरे आती रहती है कि उनके साथ काफी बुरा व्यवहार हो रहा है, कई जाने भी गयी और तो और कई लोगो को बंगाल छोड़कर के असम में शरण तक लेनी पड़ी और इस पर सरकार की तरफ से बिलकुल निष्क्रियता दिखाई गयी है जिस पर हाई कोर्ट काफी नाराज हुआ है.

इस मामले में सख्ती दिखाते हुए हाई कोर्ट ने ममता सरकार को काफी कड़ी फटकार लगाई है, कोर्ट ने कहा कि चुनावों के बाद में राज्य में जो कुछ भी हुआ उस पर राज्य ने कोई भी कदम नही उठाया है. ऐसे मामले सामने आये है जिसमे लोगो की जान से लेकर सम्पति भी खतरे में है राज्य को ऐसे समय में अपनी पसंद के अनुसार आगे बढ़ने की अनुमति नही दी जा सकती है. शिकायतो पर तत्काल सुनवाई हो और तुरंत प्रभाव से निवारण किया जाये.

यहाँ पर कोर्ट ने ये भी कहा कि जो भी लोग यहाँ पर बाधा डालेंगे उनके विरुद्ध अदालत की अवमानना नियम के तहत कार्यवाही की जायेगी. ऐसा बहुत बार होता है जब ममता सरकार को हाई कोर्ट के द्वारा फटकार लगाई जाती है मगर इसके बाद भी ये सुधरने का नाम नही लेते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here