भारत के सामने आ रही कुछ ही हफ्तों में फिर मुसीबत, हो जाओ अलर्ट

0
3914

अभी हाल ही में देश ने पिछले डेढ़ से दो वर्षो में जो कुछ भी देखा है वो कुछ कम बुरा नही था. जिस तरह से पहले करोना फ़ैल गया, फिर चीन से लगातार सीमा पर स्टैंड ऑफ चलता रहा, फिर लॉकडाउन से लाखो करोडो की नौकरियां और व्यापार ठप्प हो गया, कही बाढ़ देखने को मिली तो कही पर तूफ़ान ने अरबो का नुकसान किया. इन सबके बीच अब थोड़ी स्थिरता नजर आने ही लगी थी कि अचानक से एक और बुरी खबर सुनने को मिलने लगी है, इससे कई लोगो की चिंता भी बढ़नी लाजमी है.

एम्स डायरेक्टर की चेतावनी, 6 हफ्तों में आ सकती है तीसरी लहर
एम्स के डायरेक्टर गुलेरिया ने हाल ही में एक बड़ी वार्निंग टाइप अपडेट जारी कर दी है जिसके कारण से लोग चिंता में आ गये है. उनके अनुसार आने वाले लगभग 6 हफ्तों के भीतर भीतर ही करोना की तीसरी लहर देश में आ सकती है और ये समयकाल पिछले वाले की तुलना में बहुत ही अधिक कम है. लोगो की चिंता अभी से बढ़ गयी है क्योंकि दूसरी लहर ने जो लोगो पर कहर ढाया है उसके बाद में अब तीसरी क्या करेगी ये कोई भी नही जानता है.

ऐसे में अगर तीसरी लहर को रोका नही गया तो फिर से लॉकडाउन जैसी स्थितियां आ सकती है और शायद देश की इकॉनमी दुबारा से इस झटके को झेल ही न पाये, कही न कही हालात ये अच्छे है नही और अब अगर एम्स के डायरेक्टर ने इस तरह की अपडेट जारी की है तो फिर इसे हलके में लिया नही जा सकता है.

हालांकि सरकार इस बार पहले की तुलना में अधिक अलर्ट है और उसे रोकने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर के बड़े स्तर पर प्रयास किये जा रहे है कि इस बार दूसरी लहर जैसी लापरवाही न हो और लाखो लोगो की अपनी जान से हाथ न धोना पड़े.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here