नेफ्ताली बेनेट बने इजरायल के नये प्रधानमंत्री, पीएम बनते ही भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

0
4497

इजरायल एक ऐसा देश है जो पिछले लम्बे समय से राजनीतिक अस्थिरता का सामना कर रहा है. ये हम लोग भी देख ही रहे है और ऐसे वक्त में यहाँ पर ज्यादातर वक्त तक बेंजामिन नेतान्याहू की सरकार ही रही है और ये हम लोग भी देखते रहे है. खैर जो भी है जब ऐसा वक्त बीता है तो फिर इस समयकाल में उनका कभी न कभी तो हटना तय ही था और वो इजरायल के पीएम की कुर्सी छोड़ चुके है और उनकी जगह पर अब नेफ्ताली बेनेट वहां के नए प्रधानमंत्री बने है.

दोनों देशो के बीच रणनीतिक संबंधो को और अधिक आगे बढ़ाएंगे
अभी हाल ही में जब नेफ्ताली बेनेट इजरायल के प्रधानमंत्री बने तो भारत के विदेश मंत्री एज जयंशंकर ने उनको अपनी तरफ से बधाई भेजी जिसके जवाब में बेनेट ने कहा कि मैं दोनों ही देशो के बीच रणनीतिक संबंधो को आगे बढाने की दिशा में काम करने की उम्मीद करता हूँ, उम्मीद करते है हम जल्द ही आपका इजरायल में स्वागत करेंगे. इस बयान के साथ में इजरायल के नए पीएम ने बता और जता दिया है कि सरकार चाहे कोई भी हो लेकिन हम भारत के साथ मिलकर के काम करने के लिए पूरी तरफ से प्रतिबद्ध है.

काफी तेज और आक्रामक माने जाते है नेफ्ताली बेनेट बेंजामिन नेतान्याहू के बाद में इजरायल की कुर्सी संभालने वाले नेफ्ताली बेनेट बहुत ही अधिक तेज टाइप  के व्यक्ति माने जाते है जो अपने देश के लिए हर वक्त फ़ोर्स को तैनात करने को तैयार रहते है, ये तो खुलकर के अपने आस पास के इलाको को कब्जा करने की बात भी कह चुके है.

ये बाते बताती है कि कही न कही जो भी अब इजरायल करेगा वो नेतान्याहू के दौर से भी बड़ा होने वाला है. हालाँकि भारत के लिए इनकी नीति पहले की ही तरह अच्छी और सॉफ्ट रहेगी ये हम लोग देख ही रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here