जम्मू कश्मीर में सेना की 200 कम्पनियां भेजी गयी, कुछ बड़ा होने वाला है

0
5513

जम्मू कश्मीर को लेकर के विवाद और समाधान बहुत ही लम्बे समय से चले ही आ रहे है और इसको लेकर के लोगो के भी अपने अपने पॉइंट ऑफ व्यू है इस बात को नकार नही सकते है. मगर सब जानते है कि अभी फ़िलहाल में केंद्र में सरकार भारतीय जनता पार्टी की है जिनके मुद्दे के मूल में ही हमेशा से कश्मीर रहा है और ऐसे में हमने देखा ही है कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद में कश्मीर को लेकर के कई ऐतिहासिक फैसले लिए है जिनमे 370 को हटाना अपने आप में बहुत ही बड़ा था.

कश्मीर में 200 पेरामिलीट्री कम्पनियों की हुई तैनाती, लोगो को कुछ बड़ा होने की आशंका
अमित शाह अक्सर ही अपने रौद्र रूप से दुश्मनों को चौंका ही देते है और ये उनको ख़ास भी बनाती है. अभी हाल ही में जम्मू कश्मीर के कई इलाको में हलचल बढ़ी है और कुल 200 के करीब अर्धसैनिक बलों की कम्पनियां भी जम्मू कश्मीर मे फिर से तैनात कर दी गयी है. अभी इसमें कई हजारो की संख्या में फौजी है जो अब आज की तारीख में वहां पर है.

स्थानीय लोगो की माने तो ऐसी स्थिति तब बनते हुए दिखाई दी थी जब कश्मीर से 370 हटाई गयी थी, हालांकि अभी आधिकारिक सूत्र या लोग ऐसा कुछ भी कहे नही है तो इन बातो को एक तरह से अफवाह कहकर के भी खारीच किया ही जा सकता है, मगर फिर भी अगर कुछ हो रहा है तो वो ज्यादा समय तक छुपा हुआ नही रहेगा.

कई लोगो का तो ये भी मानना है कि आने वाले कुछ समय में कश्मीर और जम्मू को अलग अलग राज्य बनाने पर भी काम किया जा सकता है ताकि यहाँ की राज्य सरकारों ने जो हर चीज में जम्मू के साथ में भेदभाव किया है उसको धीरे धीरे करके बेलेंस किया जा सके. खैर जो भी होना है वो सरकार स्पष्ट तो कर ही देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here