पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए किया बड़ा ऐलान

0
4033

आज देश अपने आप में बहुत ही बुरे दौर से होकर के गुजर रहा है और हम सब लोग स्थिति को देख भी रहे है कि क्या कुछ है जो देखने में आया है. अब ऐसे हालातो में हम लोग एक बात को तो देख ही सकते है कि फ़िलहाल के लिए देश प्रधानमंत्री मोदी ही एक मात्र उम्मीद है और आज दोपहर के लगभग 2 बजे के आस पास खबर बाहर आयी कि शाम को पीएम मोदी देश को संबोधित करने जा रहे है और इसको लेकर लोगो में भी उत्साह था.

पीएम मोदी ने लगभग आधे घंटे तक देश को समबोधित किया है और इस दौरान उन्होंने कई सारी घोषणाएं की है जो आम लोगो के लिए काफी अधिक खास भी है और मददगार भी होने वाली है. चलिए फिर इनको ज़रा पॉइंट्स के हिसाब से जान लेते है और सारी जानकारी प्राप्त करते है.

  1. अब टीका लगाने की लगभग सारी जिम्मेदारी केंद्र की रहेगी. देश में 75 प्रतिशत तक टीके की खरीद केंद्र सीधे करेगा और राज्यों को उपलब्ध करवाकर के ये तेजी के साथ में लगाये जायेंगे, ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि राज्यों ने बड़े ही नकारेपन के साथ और धीरे धीरे काम किया है.
  2. 21 जून से देश में सभी 18 वर्ष से ऊपर के लोगो को मुफ्त में टीका दिया जायेगा.
  3. देश में अभी कुल 7 कम्पनियों द्वारा टीका निर्माण किया जा रहा है, जल्द ही और भी टीके बाजार में आ जायेंगे और लोगो के लिए सब कुछ काफी आसान हो जाएगा.
  4. पीएम मोदी ने गरीब कल्याण योजना के तहत कुल 80 करोड़ लोगो को मुफ्त में भोजन देने का नवम्बर तक के लिए ऐलान किया है, यहाँ पर राशन की बात हो रही है.

ये कुछ एक ऐलान है जो अपने आप में ऐतिहासिक है और इनका आम लोगो के जीवन पर बहुत ही बड़ा असर पड़ने वाला है इस बात में कोई भी शक नही है और हम इसका असर जल्द ही देखेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here