योगी आदित्यनाथ का ऐतिहासिक फैसला, बदल जायेगी सारी टूटी फूटी व्यवस्थाएं

0
2687

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही अपने शानदार तरीके के काम के लिए जाने जाते है, उन्होंने राज्य में कई सारी ऐसी चीजे भी करके दिखायी है जो कभी एक समय में किसी भी राज्य सरकार के लिए असंभव सी मानी जाती थी, मगर हाल ही में जो हुआ है वो और भी अधिक अच्छा और शानदार है क्योंकि योगी जी का हाल ही का फैसला प्रदेश में खराब हो चुकी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरस्त करने का कार्य करेगा और इसके लिए अब वो प्रोफेशनल लोगो की सहायता लेने वाले है.

अब सरकारी अस्पतालों का कामकाज देखेंगे एमबीए प्रोफ्रेशनल, डॉक्टरो का काम सिर्फ इलाज करना
अभी हाल ही में योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत बड़े बड़े अस्पतालों में अब एमबीए प्रोफ्रेशनल नियुक्त किये जायेंगे जो लोग मेनेजमेंट करने में बड़े ही उस्ताद लोग होते है. इन लोगो के हाथो में अब अस्पतालों की बाग़डोर सौंपी जायेगी और अस्पताल में डॉक्टर किस तरह से काम करेंगे, मरीजो को किस तरह से भर्ती करना है इलाज करना है और भी कई प्रक्रियाओं को सुधारने में इनका बहुत ही अहम रोल होगा.

इसके अलावा अस्पतालो को काफी कोस्ट के हिसाब से बेहतर बनाया जाएगा और अगर सही तरीके से हो पायेगा तो फिर ये बहुत ही अच्छी बात हो सकती है. हालांकि ऐसा नही है कि यूपी सरकार ही ऐसा पहली बार करने जा रही है, एमबीए प्रोफ्रेशनलो को इस तरह के मेनेजमेंट में विश्व भर के कई सरकारे इस्तेमाल में लाती रही है और इससे चीजे काफी अधिक मेनेजतरीके से और लोगो के लिए बेहतर सुविधाओं के साथ में आगे बढ़ पाती है.

अभी फ़िलहाल सरकारी मशीनरी में काफी सारे सुधारों की जरूरत महसूस होती है और इनके लिए इस तरह के और भी कई कदम उठाये जाने बाकी है. फ़िलहाल योगी सरकार से ही लोगो को इस तरह से चीजो की उम्मीद होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here