अमेरिका के एक फैसले से ही हडबडा चुका है चीन, दी परमाणु युद्ध की चेतावनी

0
1993

अभी फ़िलहाल के दिनों में विश्व में दो बड़ी शक्तियां एकदम ही आमने सामने हो रखी है और कही न कही इन दोनों के बीच में जिस तरह से आपस में काफी अधिक तनातनी बनी ही रहती है. यहाँ पर हम लोग बात कर रहे है अमेरिका और चीन की, ये दोनों ही ताकते एक दुसरे को मजा चखाने का कोई भी मौक़ा छोडती नही है और ये बात तो हम भी बखूबी जानते ही है. अगर हम लोग बात करते है अभी की तो फ़िलहाल के समय में अमेरिका पर चीन काफी अधिक नाराज हो रखा है और परमाणु की बाते करने लगा है.

अमेरिका द्वारा करोना के उद्भव पर जांच करने के कारण नाराज है चीन, ग्लोबल टाइम्स के माध्यम से दी चेतावनी
अभी हाल ही में आपको अगर मालूम हो तो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन ने करोना कहाँ से निकला है और फैला है इस मामले को लेकर के जांच बिठाने के लिए कहा गया है. इसमें 90 दिनों के भीतर अमेरिकी एजेंसियों को इस पूरे मामले पर जांच बिठाने के लिए कहा गया है जिसमे वो मालूम करेंगे कि आखिर इस करोना के उद्भव के पीछे कौन है और जाहिर तौर पर इसमें चीन का नाम आएगा और इस पर चीन काफी नाराज सा हो गया है.

चीन के ही मुखपत्र कहे जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने सरकार की तरफ से अब अमेरिका को चेता दिया है और कहा है कि ये जो भी जांच बिठाई जा रही है उसमे चीन का नाम खराब करने की कोशिश है और अपना नाम इस तरह से किया जाना चीन और यहाँ के लोग कभी भी बर्दाश्त नही करेंगे. यहाँ पर ग्लोबल टाइम्स अपने परमाणु शस्त्रों को भी बढाने की बात करके अमेरिका को चेतावनी देता है कि अगर मुझ पर आयी तो मैं कुछ भी कर सकता हूँ इसलिए मेरे से मत भिड़ो.

अब ऐसे में अमेरिका के सामने नयी चुनौती आ गयी है कि वो किस तरह से चीन से डील करता है क्योंकि रूस के बाद में ये दूसरा देश है जो अमेरिका की सुप्रीमेसी को चुनौती दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here