मोदी सरकार के इस फैसले की विपक्ष भी कर रहा तारीफ़, जनता भी है बेहद खुश

0
3438

आज की तारीख में मोदी सरकार काफी अच्छे से इस करोना नाम की बीमारी को हेंडल कर रही है और कही न कही जिस तरह से देश भर में चीजे बेहतर करने की कोशिश की गयी है उसकी तारीफ़ दुनिया भर में की जा रही है और कही न कही इस कारण से मोदी सरकार हर जगह पर प्रशंसा की पात्र बन रही है. आज की तारीख में हालात तो ऐसे बन गये है कि मोदी सरकार की तारीफ़ करने से विपक्ष खुद ही पीछे नही हट पा रहा है. हाल ही में शिक्षा के क्षेत्र में मोदी सरकार ने एक बहुत ही बेहतरीन फैसला  लेकर के दिखाया है.

12वी कक्षा के बच्चो के एग्जाम हुए कैंसिल, समीक्षा के जरिये होंगे पास
अभी हाल ही में मोदी सरकार ने एक बहुत ही बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत फ़िलहाल के लिए कक्षा 12 के एग्जाम कैंसिल कर दिए गये है. इसके बाद में इसका क्रेडिट लेने के लिए विपक्ष के लोगो में भी होड़ लग गयी है और फ़िलहाल के लिए प्रियंका गांधी ने भी ये क्लेम किया है कि उनके दबाव के कारण से ही मोदी सरकार को ये फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है वही बाकी पार्टियों ने भी ऐसा ही क्लेम किया है.

अब ये एक ऐसी स्थिति है जिसमे अधिकतर जनता भी खुश ही है क्योंकि अधिकतर अभिभावकों के बच्चे बोर्ड एग्जाम दे रहे थे और जिस तरह की परीक्षा की स्थिति बनी उसमे एक बात तो साफ़ हो गयी थी कि अगर बच्चे गये तो उनको करोना का चांस हो सकता था इस कारण से एग्जाम रद्द हो गये है तो लोगो को थोडा चैन आया ही है क्योंकि लाखो लोग इस कारन से लाभान्वित होने वाले है.

अब माना जा रहा है कि अगर सीबीएसई बोर्ड में इस तरह से पास करने का विकल्प तलाश लिया गया है तो फिर जाहिर सी बात है कि राज्य स्तर के बोर्ड भी अब इस तरह के फैसले लेने में चिंता नही करेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here