ममता बनर्जी को बड़ा झटका, अपने ख़ास आदमी को खोना पड़ा

0
5028

ममता बनर्जी अभी सरकार में तो है लेकिन फिर भी वो काफी अधिक बेबसी वाली जिन्दगी जी रही है. इसके पीछे का कारण है केंद्र के साथ में लगातार चल रही तनातनी, अब ये तो बड़ी ही जाहिर सी बात है कि मोदी सरकार के पास में पॉवर ज्यादा है और अगर वो चाहे तो राज्य की सरकार को कई चक्कर में घुमा सकते है ये तो हम लोग बहुत ही बेहतरी के साथ में जानते ही है. अभी इन दिनों में एक व्यक्ति इन सबके बीच में फंस गया और ममता बनर्जी को उसे खोना तक पड़ा है.

केंद्र ने कर दिया ममता सरकार के प्रमुख सचिव का ट्रांसफर, ममता न भेजने पर अड़ी
केंद्र सरकार ने हाल ही में एक आर्डर पारित कर दिया जिसमे केंद्र ने मुख्य सचिव को दिल्ली भी तलब किया गया. अब लोगो को पता चल गया कि बन्दोंपध्याय ममता बनर्जी के काफी करीबी है और इस कारण से केंद्र ने उनको ट्रांसफर कर दिया. अब ऐसे में ममता उनको केंद्र में न भेजने पर अड़ गयी, अब ऐसे में क्या किया जाए? केंद्र का आदेश तो अधिकारी को मानना ही पड़ता है.

प्रमुख सचिव को लेना पड़ा रिटायरमेंट अब जिस तरह का विवाद हुआ और अब जो आदेश पारित हुए है उसके बाद में तय हो गया कि ममता बनर्जी को अपने प्रमुख सचिव को रिलीव करना ही पड़ेगा, मगर वो करना नही चाहती थी. ऐसे में इस  तरह के विवाद में फंसे हुए अधिकारी ने रिटायरमेंट ही ले लिया. ममता बनर्जी चाहकर के भी अपने अधिकारी को यहाँ पर नही बचा पायी और प्रमुख सचिव किसी राज्य का कितना महत्त्वपूर्ण व्यक्ति होता है ये तो बताने की जरूरत भी नही है.

ममता सरकार को यहाँ पर महसूस जरुर हो रहा है कि केंद्र से यहाँ पर अधिक बहस करके जीता नही जा सकता है और अब ये आगे चलकर के क्या कुछ मोड़ लेगा इस बारे में तो कोई भी नही जानता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here