चीन का एक और खौफनाक चेहरा आया आमने, भारत के लिये चिंता की बात

0
5170

भारत आज विश्व भर के लगभग सारे देशो से काफी अच्छा सामंजस्य बनाकर के चल रहा है और ये तो हम लोग भी देख ही रहे है कि कैसे सब देश बुरे अच्छे वक्त में भारत के साथ में खड़े रहते है, मगर एक दिक्कत फिर यहाँ पर ये भी हो जाती है कि भारत कई मायनों में अपने पडोसी देशो के साथ में अच्छे सम्बन्ध नही रख पाया है क्योंकि ये देश अच्छे है भी नही. यहाँ पर हम बात कर रहे है चीन की और अब चीन से भारत के लिए दिक्कत और ज्यादा बढ़ने वाली है.

तिब्बत को भी अपना प्रांत बनाने में लगा हुआ है चीन, वहाँ के लोगो को भी दबाया जा रहा
अभी तक चीन ने तिब्बत पर पूरी परमानेंट कब्जा नही किया हुआ था. तिब्बत अपने आप में एक अलग देश ही माना जा  रहा था जिस पर चीन ने कब्जा किया हुआ है, मगर हाल ही में चीन ने एक नया प्लान शुरू कर दिया है जिसके तहत चीन अब तिब्बत में रहने वाले कई लोगो की नसबंदी कर रहा है, वहां पर अपने देश के लोगो को बसा रहा है और वहां की डेमोग्राफी चेंज कर रहा है. इसके बाद में ये तिब्बत को चीन का एक राज्य बना देगा.

इससे भारत के लिए खतरा बढ़ जाएगा क्योंकि अगर ऐसा हो गया तो चीन की जो तिब्बत के जरिये सीमा भारत के साथ में लग रही थी वो आगे चलकर के हमेशा के लिए बन जायेगी और ये काफी अधिक रिस्क वाली बात हो जायेगी और भारत को अपनी इस सीमा पर अधिक पैसा और सेना का खर्च बहाना पड़ेगा क्योंकि चीन की सीमा जाह्न से लगती है वहां पर रिस्क तो रहता ही है.

अमेरिका समेत भारत के कई मित्र देश है जो ऐसा होने नही देने की कोशिश में लगे हुए है लेकिन अब की तरह से इसको रोका जाये इस पर कोई भी सक्षम प्लान किसी के भी पास में नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here