देश में लॉकडाउन को लेकर आ रही है बड़ी खबर, अमित शाह ने जारी किया आदेश

0
2873

पिछले कुछ महीने से देश अलग अलग राज्य के स्तर पर लॉकडाउन का सामना कर रहा है ताकि संक्रमण की रफ़्तार को कुछ हद तक कम किया जा सके और कही न कही ये जरूरी सा भी नजर आता है क्योंकि अगर लॉकडाउन नही किया जाता है तो फिर देश के लोगो में करोना काफी तेजी से फ़ैल जाता और ये बुरा होता. पर अब एक सवाल ये भी है कि आखिर लॉकडाउन कब खत्म होगा क्योंकि केस तो कम हो ही गये है. इस पर गृह मंत्रालय की तरफ से एक आदेश जारी कर दिया गया है.

गृह मंत्रालय ने राज्यों को भेजा लिखित आदेश, 30 जून तक जारी रखे कन्टेनमेंट जोन और लॉकडाउन
गृह मंत्रालय ने अभी के लिए ये माना है कि देश भर में करोना के केसेज कम हुए है लेकिन अभी भी सख्ती को कुछ हद तक बनाये रखने की जरूरत को भी जरूरी माना है. उन्होंने कहा है कि अभी फ़िलहाल इलाज प्राप्त कर रहे लोगो की संख्या काफी जरूरी है और इसलिए फ़िलहाल राज्यों को लॉकडाउन लगाने की जरूत है.

गृह मंत्रालय ने अभी राज्यों को अगले 30 जून तक राज्यों को लॉकडाउन और कन्टेनमेंट जैसी चीजो को जारी रखने के लिए कहा है. यानी अभी आम लोगो को कुछ हद तक राहत जरुर मिल सकती है लेकिन पूरी तरह से खुलकर जीने के लिए तो अभी भी नही मिलने वाला है, अभी फिलहाल की बात की जाये तो अभी के हिसाब से तो जुलाई से पहले जिन्दगी को सामान्य होती नजर आ नही रही है.

हालांकि कुछ राज्य जैसे महाराष्ट्र और गुजरात आदि में अभी भी केसेज काफी है तो इनमे जुलाई में जिन्दगी सामान्य होते हुए भी कम ही नजर आ रही है. बाकी कई राज्य या फिर कहे अधिकाँश राज्यों में 30 जून के बाद में जिन्दगी सामान्य हो जायेगी ये हमें नजर आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here