अमित शाह ने हिन्दुओ के लिए ऐतिहासिक कार्य की शुरुआत कर दी है

0
7911

अमित शाह को आज की तारीख में उस व्यक्ति के रूप में जाना जाता है जो काफी अधिक सक्षम है, शक्तिमान है और इसके अलावा वो अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है ये बात हर कोई बहुत ही अच्छे से जानता है. अभी हाल ही में गृह मंत्रालय की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है जिसकी हिन्दू समाज के लोगो के द्वारा काफी तारीफ़ की जा रही है और लोग इस पर अमित शाह की जमकर के तारीफ़ भी कर रहे है, चलिए पूरी जानकारी कर लेते है.

गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना, पडोसी देशो से आये गैर मुस्लिम शरणार्थियो से मांगे नागरिकता के लिए आवेदन
अभी हाल ही में गृह मंत्रालय की तरफ से एक अधिसूचना जारी की गयी है जिसमे उन्होंने कहा है कि ऐसे लोग जो पडोसी देश जैसे बंगलादेश और पाकिस्तान आदि से आ गये है और भारत में शरणार्थी के तौर पर रह रहे है उनको भारतीय नागरिक बनाने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी, इसके लिए उनसे नागरिकता के लिए आवेदन मांगे गये है. ये लोग अधिकतर हिन्दू है जो अपनी जान बचाकर के किसी तरह से भारत में आ गये है.

सालो से ये लोग एक शरणार्थी की जिन्दगी जी रहे थे लेकिन अब ऐसा नही होगा. गृह मंत्रालय में बैठे हुए शाह इन लोगो को भारत की नागरिकता प्रदान करेंगे और इन हिन्दू और सिख आदि समाज के लोगो को बादमे बतौर नागरिक वो सारे अधिकार मिल जायेंगे जो आपके और हमारे पास में है. इससे आस पास के देशो में रहने वाले अल्पसंख्यक हिन्दुओं के मन में एक कुछ हद तक विश्वास तो जग ही जायेगा कि चलो कोई तो है जो हमारे लिये सोच रहा है.

सोशल मीडिया पर भी अमित शाह के इस कदम की तारीफ़ की जा रही है और लोग इसको लेकर के कह रहे है कि ऐसी और भी योजनाओं का विस्तार होना चाहिए ताकि हिन्दुओ को महसूस हो कि चलो हमारे पास में कम से कम एक घर तो है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here