अब पाकिस्तान इजरायल के निशाने पर आया, दोनों देशो के बीच जमकर बवाल

0
5243

इजरायल दुनिया के उन चुनिन्दा देशो में से एक है जो अपनी बिलकुल भी आलोचना पसंद नही करते है क्योंकि उनका मानना है कि वो एक लोकतन्त्र में रहते है और यहाँ पर वो काफी प्रसन्न है. ऐसे में पाकिस्तान एक ऐसा देश बना हुआ है जो किसी भी मौके पर इजरायल की आलोचना करने से नही चूकता है, फिर इजरायल भी ऐसा देश तो है नही कि किसी की  सुन ले या फिर किसी से दब जाए. इसलिए इस बार पाक को इजरायल ने बड़ा ही करारा और मस्त जवाब दिया है.

इजरायल ने पाकिस्तान को बताया पाखंडी, कहा हमें मत सिखाओ
पाकिस्तान के जो विदेश मंत्री है उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में हाल ही में एक बयान दिया है जिसमे उन्होंने कहा कि जो फिलीतीन को कब्जाकर के जमीन ली गयी है और भी कई जगह भी शामिल है वहां पर मानवाधिकारों को समाप्त किया जा रहा है. इसी बात पर इजरायल काफी अधिक नाराज हो गया है जिस पर पाक को सामने से जाकर के इजरायल ने जमकर के न सिर्फ लताड़ लगाई है बल्कि बहुत ही अच्छे से ताना भी कसा है.

इजरायल कहता है कि मानवाधिकारों का चैंपियन पाकिस्तान वास्तविकता में एक शीशे से बने हुए मकान में रहता है. जो फ़िलहाल उस देश को मानवाधिकारों के बारे में सिखा रहा है जो आज की तारीख में मिडल ईस्ट में एक अकेला लोकतंत्र है. पाखण्ड इनके चरम पर पहुँच चुका है. इस तरह से इजरायल की तरफ से पाक को खुले तौर पर पाखंडी कहा गया है और उसे एक तरह से सरेआम बेज्जत किया गया है जो जाहिर तौर पर होना ही था अगर पाक बार बार गलत बात करेगा तो जवाब तो मिलना ही है.

खैर अब जो भी है इस तरह की स्थिति अक्सर ही इजरायल और पाक के बीच में बनी रहती है और इसी वजह से इजरायल और भारत के बीच में अच्छी खासी दोस्ती हो रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here