ब्लैक फंगस को देखकर टेंशन में आये मोदी, दिया ये बड़ा आदेश

0
1296

अभी के इन दिनों में देश भर में स्थिति कुछ भी अच्छी चल नही रही है. आये दिन कुछ न कुछ दिक्कते आती ही चली जा रही है. कभी देश में करोना के कारण से लोगो की जान जा रही है, अब करोना थोडा सा कम हुआ है तो देखते ही देखते ब्लैक फंगस ने भी अपना काम नकारात्मक रूप से करना शुरू कर दिया है. इसके कारण से कई लोग अपनी जान गँवा चुके है, अब तक ठीक से पता भी नही चल पा रहा है कि ऐसा उनके साथ में होने के पीछे की वजह क्या है? इसी बीच सरकार सुपर एक्टिव हो गयी है.

पीएम मोदी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, ब्लैक फंगस की दवा दुनिया के किसी भी कोने में हो उसे भारत लाओ
अभी फ़िलहाल ब्लैक फंगस जो काफी अधिक तेजी से फ़ैल रहा है उसके इलाज में लिपोसोमल एंफोटेरेसिरिन बी नाम की दवा का उपयोग किया जाता है और ये काफी कारगर सिद्ध भी हो रही है मगर ये दवाई भारत में आसानी से उपलब्ध नही है इसलिये पीएम मोदी ने अपने अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से ये निर्देश दिए है कि डायरेक्ट करो या फिर कम्पनियों के माध्यम से करो लेकिन दवा लाओ.

आज दुनिया के जिस भी कोने में इस लिपोसोमल एंफोटेरेसिरिन बी नाम की दवाई मौजूद है उसे भारत में खरीदकर के लाओ, हम इसे और ज्यादा बढ़ने नही दे सकते है. कही न कही इस बात को तो हम लोग भी जानते ही है कि अज ब्लैक फंगस हजारो लोगो तक पहुँच चुका है और अब लोग काफी चिंता में भी है तो ऐसे में ये जरूरी हो गया है कि इसका इलाज जितने अच्छे से किया जा सकता है उतने अच्छे से किया जाये और सरकार इस पर एक्टिव तो हो ही गयी है.

बाकी अभी इसको रोकने में कब तक और कितनी कामयाबी मिल पाती है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा क्योंकि ये भी एक महामारी का रूप तो ले ही चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here