बायडन ने जिनपिंग की दुखती रग पर रख दिया हाथ, 90 दिनों दुनिया में हो सकता है बड़ा बवाल

0
1814

जब से चीन ने किसी न किसी तरह से या फिर किसी न किसी रूप में अमेरिका को चुनौती देनी शुरू की है उसके बाद से लगातार अमेरिका किसी न किसी माध्यम से चीन की हालत खराब करने में लगा रहता है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो हाल ही में भी अमेरिका ने फिर से करोना किसने फैलाया? इसका उद्गम कहाँ से और कैसे हुआ? इस पर चीन को टारगेट करते हुए सवाल खड़े करने लगा है और बायडन के हाल ही के फैसले ने तो हर किसी को बहुत ही अधिक हैरान सा करके रख दिया है.

बायडन ने लैब थ्योरी सामने आने के बाद अपनी एजेंसियों को दिया आदेश, 90 दिन में पता करो करोना के उद्भव की सारी डिटेल
अभी हाल ही में आपको मालूम हो तो कई वैज्ञानिक रिपोर्ट्स में ये तथ्य सामने आये है जिनमे पता चला है कि वुहान की एक लैब से ये करोना लीक हुआ और उसके बाद में सारी दुनिया में फ़ैल गया. अब इसी बात को लेकर के हर कोई काफी अधिक चिंतित टाइप से नजर आ रहे है. यही नही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन ने भी एक बड़ा आदेश जारी किया है.

उन्होंने अपने देश की यानी अमेरिका की तमाम एजेंसियों से कहा है कि 90 दिनों तक का टाइम आपके पास में है, इसमें सारी की सारी रिसर्च और जांच करो चाहे आपको कुछ भी करना पड़े और पता लगाओ की करोना कहाँ से आया है? जब इसके उद्भव स्थल का पता चलेगा तो ही उस व्यक्ति को दोषी ठहराया जा सकेगा जिसके कारण से आज दुनिया में ये हाल हुए है और जाहिर तौर पर ये दोष अंत में जिनपिंग के सर पर ही मढा जाना है और इस वजह से चीन अभी से ही चिढ़ा हुआ है.

अगर वाकई में ऐसा होता है तो फिर धीरे धीरे चीन विश्व की सप्लाई चैन से बाहर हो जायेगा और इसके बाद में चीन को अमेरिका अपने प्रयासों और मित्र राष्ट्रों की मदद से अलग थलग करने की कोशिश में रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here