मोदी सरकार ने बना लिया है भविष्य के लिए फुल प्रूफ प्लान, अब टेंशन लेने की जरूरत नही

0
1477

आज देश भर में करोना की जो स्थिति है वो काफी अधिक बुरी हो रखी है और हम केसेज को देखे तो संख्या बहुत ही ज्यादा बढ़ी हुई है, लेकिन जरूरी नही है कि ये स्थिति हमेशा ही बनी रहे, क्योंकि वो कहते है न कि हर घनी रात के बाद में एक उजाला सवेरा तो आता ही है और भारत में भी ये उजाला आने वाला है. जी हाँ, भारत में अब करोना के केसेज तो गिर ही रहे है और दूसरी लहर अपने अंत की तरफ है लेकिन एक जो अच्छी खबर यानी गुड न्यूज़ है वो तो इससे भी ज्यादा बढकर के है और हर किसी को काफी अधिक खुश करने वाली है.

भारत में लगेंगे स्पुतनिक टीके के पूरे 6 प्लांट, सरकार फंडिंग भी करेगी
खबर अभी बाहर ये आयी है कि भारत में अभी दो टीके यानी कोवीशील्ड और कोवक्सिन तो भारत में बन ही रहे है, साथ ही साथ में इसके अलावा भारत में अब एक और तीसरा टीका स्पुतनिक भी बहुत ही विशाल स्तर पर बनने वाला है और इसके लिए एक दो नही बल्कि छः प्लांट लगने शुरू हो चुके है, इसके निर्माण के लिए खुद मोदी सरकार फंडिंग दे रही है. स्पुतनिक का टीका अभी विश्व का  सबसे बेहतरीन टीका माना जा रहा है जिसका निर्माण अब भारत में होगा, हालांकि इसे बनाया तो रूस ने है.

माना जा रहा है कि ये जो टीका बनेगा इससे अगर भविष्य में दुबारा लोगो को टीका लगाने की जरूरत पड़ गयी तो उसकी जरूरत को भी ये बड़े ही आराम से पूरा कर देगा और तो और दुनिया भर में एक्सपोर्ट करने के लिए भी भारत एक बहुत ही बड़ा हब बन जाएगा जो कि एक अच्छी चीज होने जा रही है. हालांकि अभी इसके ऊपर जो भी सरकारी कार्यवाही हो सकती है वो की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here