भारत के लिये ऐतिहासिक क्षण, मोदी सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड

0
2624

आज भारत विश्व में कई चीजो में अग्रणीबन चुका है और इस करोना काल में तो इस देश में जो कुछ भी किया है वो अपने आप में हर तरह से अप्रत्याशित सा ही था. इस बात को भी कही न कही आप भी जानते ही हो और अगर हम लोग अभी की बात करते है तो हाल ही में ही मोदी सरकार ने एक बड़ा मुकाम भी हासिल किया है जो दुनिया के लगभग सारे के सारे देशो के लिए एक नामुमकिन सा क्षण ही था. खैर ये सब तो संबल का परिणाम होता है.

भारत ने देश में कुल 20 करोड़ लोगो को लगा दिया टीका, बना विश्वस्तरीय रिकॉर्ड
आज दुनिया में जितनी कई देशो की जनसँख्या नही है उससे अधिक लोगो को भारत में टीका लग चुका है और अभी हाल ही में 26 जनवरी को भारत ने 20 करोड़ से भी अधिक लोगो को टीका लगाकर के एक बहुत ही बड़ा विश्व रिकॉर्ड हासिल कर लिया है जो आज तक बड़े बड़े देश तक छू नही पाए है. हालांकि ये जनसँख्या प्रतिशत के मामले में कम है लेकिन आप करोडो की संख्या में आंकड़ा तो देखिये जो अपने आप में बहुत ही विशाल है.

अगर इस गति से काम आगे बढ़ता रहता है तो आप मान सकते है कि इसी वर्ष के भीतर भीतर ही जल्द ही आधे से अधिक जनसँख्या भारत में टीका ले चुकी होगी और ये अपने आप में बहुत ही बड़ी बात हो सकती है अगर हम लोग सही मायनों में बात करते है. खैर अभी के लिए इन सब बातो पर विचार ही विचार चल रहे है और इस पर हम लोग कुछ भी कह नही सकते है कि आगे चलकर के क्या कुछ होना है क्योंकि करोना पूरी तरह से अप्रत्याशित चीज है.

हालांकि जिस गति से देश में टीकाकरण किया गया है उसकी सराहना तो विश्व स्तर पर हो रही है और एक साथ बीस करोड़ लोगो को टीका अलग जाना कोई छोटी बात तो बिलकुल भी नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here