अमेरिका ने रखी दुनिया के सामने बड़ी मांग, चीन हाथ जोड़ने लगा घबराने लगा

0
4404

अभी फ़िलहाल दुनिया दो गुटों में बंट चुकी नजर आने लगी है जहाँ पर एक ओर अमेरिका जापान और भारत जैसे देश है जबकि दुसरे पक्ष में चीन और उत्तर कोरिया जैसे देश शामिल हो गये है. आज दुनिया का जो हाल हुआ है करोना के कारण उसका  जिम्मेदार कही न कही चीन को ही माना जा रहा है और हर कोई इसको लेकर के बहुत ही अधिक गुस्से में भी है कि इन लोगो ने पूरी दुनिया को खराब करके रख दिया है. अब ऐसे वक्त में अमेरिका खुलकर के सामने आया है.

अमेरिका का करोना को प्राकृतिक मानने से इनकार, चीन पर खुली जांच बिठाने की मांग
अमेरिका के चीफ वायरोलोजिस्ट और जो बायडन के सलाहकार डॉक्टर फउची ने अभी हाल ही में अपने बयान में करोना को एक तरह से प्राकृतिक प्राणी मानने से ही इनकार कर दिया और कहा कि बहुत अधिक संभव है कि इसे लैब में बनाया गया हो, और फिर अभी हाल ही में तो चीन के वुहान लैब को लकर के कई सारे सबूत भी बाहर आये है जिनको देखने भर से ही मालूम चल जाता है कि जरूर इसके पीछे चीन ही है.

अब ये एक ऐसी स्थिति है जिसमे लोग बहुत ही ज्यादा अमेरिका के सपोर्ट में है और अमेरिका ने अभी एक ओपन डिमांड की है कि चीन के उपर एक खुली जांच बिठाई जाए. अब तक हुई जांचो में चीन का कण्ट्रोल था लेकिन अब जो भी जांच हो वो दुनिया के सामने एक खुली जांच हो जहाँ पर अलग अलग देशो की टीमे चीन के वुहान लैब में जाए वहां पर सबूत जमा करे और करोना वायरस को लेकर के जो भी सबूत है उनको जमा करने का कार्य करे.

चीन इस चीज के सामने आते ही घबरा गया है और कह रहा है कि ये सब कुछ उसे बदनाम करने के लिए किया जा रहा है, मगर आज दुनिया के अधिकतर देश चीन को ही जो कुछ भी हुआ है उन सभी बातो और चीजो का दोषी मान रहे है और उसी हिसाब से उस पर रिस्पोंड भी कर रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here