रवीश बोलते रहे मोदी ने देश बर्बाद कर दिया, उधर सरकार ने नया मुकाम हासिल कर लिया

0
4516

अभी हाल ही में पत्रकार रवीश कुमार ने मोदी सरकार की नीतियो की आलोचना करते हुए लगातार कई शोज और प्रोग्राम किये है जिसमे उनका मुद्दा आम तौर पर अर्थव्यवस्था ही रहता है कि सरकार इकॉनमी को ठीक से हेंडल नही कर रही है, देश में बेरोजगारी और गरीबी बढ़ रही है और सरकारे मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए कोई न कोई मुद्दा लेकर के आती रहती है.मगर हाल ही में जो एक बड़ा आंकड़ा सामने आया है वो रवीश जैसे पत्रकारों की रिपोर्ट को काफी हद तक फेल ही कर देता है.

भारत में आया सबसे अधिक 81 बिलियन डॉलर का निवेश, विदेशी कर रहे भारतीय बाजार पर भरोसा
अभी हाल ही  में मोदी सरकार के केबिनेट मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वित्त वर्ष में भारत को कुल 81 बिलियन डॉलर से भी अधिक का विदेशी निवेश मिल गया है और ग्रोथ भी अब डबल डिजिट में होने वाली है. ये पिछले वर्ष की तुलना में 11 बिलियन डॉलर अधिक है और विश्व में भी भारत टॉप विदेश निवेश आकर्षित करने वाले देशो में शुमार हो चुका है जिसकी कल्पना कई लोग कर ही नही पा रहे होंगे.

विदेशी निवेश किसी भी देश की अर्थव्यवस्था में विश्व के भरोसे का संकेत होता है और उसकी मजबूती को दर्शाता है. आज भारत ने जो कुछ भी हासिल किया है वो अपने आप में बहुत ही शानदार है और कांग्रेस राज में ये चीजे सिर्फ परिकल्पनाओं में ही देखी और सुनी जाती थी पर अब जाकर के ये चीजे वाकई में साकार होते हुए दिखाई दे रही है जो एक अच्छी चीज है आप ऐसा कह सकते है.

हालाँकि इन चीजो के प्रभाव हाथो हाथ नजर नही आते है, इन सबके परिणाम आपको आने वाले चार पांच वर्षो के भीतर नजर आने लग जायेंगे जब ये पैसा लोगो के हाथो तक किसी न किसी माध्यम से पहुँचने लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here