रूस ने निभायी भारत संग पुरानी दोस्ती, खोल दिया अपना पूरा पिटारा

0
1247

भारत इन दिनों में किस तरह की मुश्किल परिस्थितियों से होकर के गुजर रहा है ये बात किसी से भी छुपी हुई नही है. हालात दिन ब दिन बनने की जगह पर खराब ही हो रहे है और ये बात हम लोग भी देख ही रहे है. खैर जो भी है अगर हम लोग बात करते है अभी की तो हाल ही में जब भारत में करोना और ब्लैक फंगस के कारण हालत खस्ता है ऐसे वक्त में रूस ही है जिसने आगे बढकर के भारत के लिए मदद की है.

रूस ने भेजी दवाओं की विशाल खेप, टीका भी सही शेड्यूल पर पहुँच रहा रूस
ने भारत के लिए एक और बड़ी विशाल दवाईयो की खेप भेज दी है. इसमें लाखो की संख्या में दवाईया है जिनका इस्तेमाल करोना के उपचार में किया जाता है. अभी भी भारत में केस कम हुए है लेकिन ये कमी बहुत ही बड़े स्तर पर नही है इस कारण से चिंता तो बनी ही हुई है और ऐसे वक्त में ये जरूरी हो जाता है कि भारत को अच्छी खासी मात्रा में दवाई आदि मिलती रहे.

अब ऐसे वक्त में रूस न सिर्फ भारत को खूब सारी दवाई भेज चुका है बल्कि साथ ही साथ में करोडो की संख्या में स्पुतनिक के टीके भी उपलब्ध करवा रहा है जिससे कि लोगो में करोना होने से बचाया जा रहा है, कही न कही ये एक पोजेटिव चीज है और इस पर अधिक लोग काफी ज्यादा खुश से भी है कि चलो कोई नही तो हमारा एक पुराना दोस्त तो है जो हमें बचाने के लिए आगे आया है.

हालांकि रूस के अलावा फ्रांस, अमेरिका और इजरायल जैसे कई देश है जो भारत की इस मुश्किल वक्त में मदद कर रहे है जिसके कारण से आज भारत में केसेज बहुत ही अधिक तीव्रता के साथ में कम हो रहे है और उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले एक से दो हफ्ते में ये केस गिरकर के बहुत ही ज्यादा कम हो जाने वाले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here