केजरीवाल ने वैक्सीन बनाने वाली कम्पनियों से कहा ‘डायरेक्ट हमें बेचो’, मिला ऐसा जवाब

0
1482

अभी हम जानते ही है कि देश और दुनिया भर में कई सारी कम्पनियां है जिन्होंने अपने अपने टीके विकसिट कर लिए है और तेजी के साथ में आम जनता की तरफ इसकी सप्लाई भी की जा रही है ताकि लोगो का जीवन फिर से सामान्य किया जा सके. ऐसे में हर देश और राज्य की सरकारे चाह रही है पहले उनको टीके मिले, मगर अभी इन पर किसी का भी बस चल नही रहा है और केजरीवाल उसके सबसे बड़ा उदाहरण है. जिनके साथ में दो विदेशी कम्पनियों ने कुछ अच्छा बर्ताव किया नही है.

केजरीवाल ने की मॉडर्ना और फाईजर से बात, कम्पनियों ने कहा आपको नही देंगे
अभी हाल ही में केजरीवाल ने खुद इस बारे में बताया है कि उन्होंने फाईजर और मॉडर्ना दोनों ही कम्पनियों से बात की थी ताकि वो दिल्ली की सरकार को कुछ बड़ी संख्या में टीके के डोज बेचना शुरू करे, अच्छे से डील प्रदान करे ताकि लोगो हम तेजी से टीका लगा सके मगर इन दोनों ही कम्पनियों ने सीधे तौर पर अरविन्द केजरीवाल को टीका बेचने से मना कर दिया.

इन कम्पनियों का कहना है कि टीके के मामले में हम सीधे केंद्र सरकार यानी मोदी सरकार से ही डील करेंगे और उनके जरिये ही आप तक पहुँच पाएगी. ऐसे में केजरीवाल सरकार का मोदी को बायपास करके टीके हासिल करने का ये तरीका बिलकुल ही फेल हो गया है, जब मोदी सरकार कही से टीके इम्पोर्ट करेगी तो उसके बाद में ही ये उनको मिल पाएगी, तो ऐसे में वो बेबस तो काफी महसूस कर ही रहे है लेकिन एक सच भी यही है कि मुख्यमंत्री की शक्ति की भी एक सीमा होती है.

ऐसा ही कुछ अभी हाल ही मे बीएमसी के साथ में भी हुआ था जिसमे उन्होंने वैक्सीन को लेकर के एक ग्लोबल टेंडर निकाला था लेकिन उसमे किसी एक कम्पनी तक ने भी भाग नही लिया था. अभी फ़िलहाल टीका बनाने वाली कम्पनियां सिर्फ केंद्र सरकार से ही डील करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here