कोरोना से जूझ रहे भारत के लिये बड़ी खुशखबरी आयी है

0
1199

भारत के हाल पिछले कुछ महीनो में बड़े ही खस्ता से हो गये है और ये हम लोगो ने भी देखा ही है कि चीजे कण्ट्रोल में रही नही है. जिस तरह से देश भर में करोना की दूसरी लहर आयी है वो हर किसी को चिंता में ही डाले हुए है, जगह जगह पर लॉकडाउन वाली स्थिति है और केसों की संख्या ने तो मानो रिकॉर्ड ही तोड़ रखे है जिनका कोई भी पार नही है. अब ऐसे वक्त में कोई करे तो क्या ही करे? आम लोग अपनी नौकरी और पैसा तो छोड़ दीजिये जान तक गँवा रहे है. ऐसे वक्त में कुछ अच्छा हुआ है.

देश में लम्बे समय बाद प्रतिदिन केस हुए आधे से भी कम, पोजेटिविटी रेट भी 10 से कम हुआ
आपने देखा होगा कि कुछ हफ्ते पहले देश में करोना के केस 4 लाख के आंकड़े को छू चुके थे और ये बहुत ही बुरी स्थिति थी, मगर अब हालात धीरे धीरे करके सुधर रहे है और आज यानी 25 तारीख को जो 24 मई का डाटा प्रकाशित हुआ है उसके अनुसार देश में एक दिन में 1.96 लाख आये है जो काफी कम है यानी पहले से आधे से भी कम है और जो पोजेटिविटी रेट 20 प्रतिशत से भी आगे निकल चुका था वो भी कम हो गया है.

अब ये 9.54 प्रतिशत पहुँच गया है और माना जा रहा है कि आने वाले महज दो हफ्तों के भीतर ही ये लहर समाप्ति की ओर बढ़ जायेगी और जुलाई आते आते लोगो की जिन्दगी एक बार फिर से सामान्यता की तरफ बढ़ने लगेगी. हालाँकि इसमें काफी अधिक समय जरुर लग गया है लेकिन अब उम्मीद की एक किरण नजर आने लगी है और कही न कही ये बहुत ही बड़ी बात है.

ऐसे में अब भारत में धीरे धीरे इकनोमिक एक्टिविटी शुरू हो जायेगी और लोगो का जीवन सामान्यता की तरफ बढ़ने लग जाएगा. हालांकि जिन लोगो के परिवार में से कोई सदस्य जा चुका है उसकी कमी तो कभी भी पूरी नही की जा सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here