इजरायल ने लिया एक और बड़ा फैसला, सकते में आये सारे मुस्लिम देश

0
3756

इजरायल एक ऐसा देश है जो कई विश्व भर के देशो की आँखों में खटकता है लेकिन फिर भी ये अपने दम पर टिका हुआ है और किसी की फ़िलहाल तक तो हिम्मत पडती नही है कि वो उसका कुछ भी बिगाड़ ले, इस बात को तो आप भी जानते ही होंगे. खैर अगर हम लोग बात करे अभी की तो हाल ही में इजरायल ने एक और फैसला लिया है जिसको लेकर के दुनिया भर में चर्चा हो रही है और अधिकतर मुस्लिम देश काफी ज्यादा चिंता में डूब गये है.

इजरायल ने डेविड बार्निया को बना दिया मोसाद का चीफ, इतिहास में इनके नाम है विदेशो में घुसकर ऑपरेशन अंजाम देने के रिकॉर्ड
अभी हाल ही में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने घोषणा की है कि डेविड बार्निया को मोसाद का चीफ बनाया जा रहा है, मोसाद इजरायल की सुरक्षा एजेंसी है जो विदेशो में ऑपरेशन करके अपने दुश्मनों को समाप्त करती है और अब उसी के चीफ डेविड होंगे. डेविड इससे पहले एक बड़े कमांडो थे जिनके नाम पर कई आस पास के देशो में घुसकर के ऑपरेशन अंजाम देने के रिकॉर्ड है. ईरान, पाक और गाजा जैसे देश तो उनका नाम सुनते ही घबरा से जाते है.

ऐसे में उनका यूँ मोसाद का चीफ बनना साफ़ तौर पर इजरायल की एक कठोर रणनीति को बताता है जो हर किसी के बस की बात नजर आती भी नही है. इससे ये तो पता चल जाता है कि गाजा के साथ में अभी हाल ही में इजरायल ने जो किया है उसके बाद में भी वो संतुष्ट नही हुआ हिया और डेविड बार्निया के अंडर मोसाद कई बड़े ऑपरेशन भविष्य में कर सकता है क्योंकि वो अपनी एक बहुत ही अधिक आक्रामक किस्म की पालिसी के लिए जाने जाते है जिसमे वो किसी को भी बक्शते नही नही है.

ईरान के लोगो ने और कई अधिकारियों ने भी डेविड को मोसाद चीफ बनाये जाने के बाद में चिंता जताई है वही इजरायल तो अपने काम में लगा ही हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here