खुद मुख्यमंत्री बनने के लिए ममता बनर्जी ने अपने ही विधायक को रास्ते से हटाया

0
2080

पश्चिम बंगाल की जो राजनीति है वो अपने आप में काफी अधिक रोचक सी नजर आती है और ये हम लोग देख व समझ भी पाते है कि यहाँ पर क्या कुछ देखने में आता है और ये चीजे हर किसी के हिसाब से काम नही करती, यहाँ पर आम तौर पर वही होता है जो ममता चाहती है और इस बार ममता बनर्जी ने जो चाहा है वो एक विधायक से उसकी सीट छीन ले रहा है जो कही न कही उस व्यक्ति ने अपनी मेहनत से ही जीती होगी.

भवानीपुर से विधायक शोभनदेव चटोपाध्याय देंगे इस्तीफा, उनकी जगह चुनाव लड़ मुख्यमंत्री बनेगी
ममता आपको पता ही होगा कि ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव न सिर्फ लड़ा था बल्कि उनको हरा भी दिया था. अब ऐसे में ममता को अगर मुख्यमंत्री बने रहना है तो जल्द से जल्द एक विधायक की सीट तो अपने नाम पर करनी होगी क्योंकि वो खुद तो हार गयी है, नंदीग्राम की जनता ने उनको बुरी तरह से नकार दिया है. ऐसे में वो अपने एक ख़ास विधायक का इस्तेमाल कर रही है.

भवानीपुर में शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने चुनाव लड़ा था और इसके बाद में वो वहां के विधायक बने लेकिन ममता बनर्जी को सीएम बनाये रखने के लिए उन्होंने वहाँ से इस्तीफा दे दिया है और अब उनकी जगह पर एबीपी की रिपोर्ट के अनुसार ममता बनर्जी चुनाव लड़ेगी और वहां की विधायक बनेगी, तभी तो कानूनी रूप से उनको मुख्यमंत्री बने रहने का हक मिलेगा वरना किस हक़ से वो एक मुख्यमंत्री के पद पर बनी रहेगी?

ये चीजे अपने आप में काफी कुछ कहती है और इनको हम अपने हिसाब से देख और समझ सकते है कि पार्टियों में क्या कुछ होता रहता है. वैसे सही मायनों में अगर हम लोग बात करते है तो आज पार्टियों में होता वही है जो उनके सरताज कहते है, मंत्री और विधायक तो बस कहने भर के लिए रह गये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here