अब नही चलेगी भारत पर विदेशी साजिशे, मोदी सरकार ने लिया बड़ा और दमदार फैसला

0
3644

पिछले कुछ समयकाल में हम लोगो ने कई सारी चीजे नोटिस की है और वो ये कि भारत जैसे जैसे उन्नति कर रहा है वैसे वैसे विदेशी ताकते भारत को दबाने की हर संभव कोशिश भी कर रही है. आप और हम इस चीज को  हर तरीके से नोटिस कर सकते है. किस तरह से भारत कोई अच्छा काम करता है तो भी विदेशी मीडिया भारत को गलत तरीके से ही दर्शाती या फिर कहे दिखाती है और लोग इसको लेकर के अच्छा अनुभव नही करते है. आपने भी इन चीजो को देखा या फिर समझा होगा.

भारत सरकार लांच करेगी अपना बीबीसी जैसा इंटरनेशनल न्यूज़ चैनल, नाम होगा डीडी इंटरनेशनल
भारत सरकार अब बीबीसी और अल जजीरा जैसे मीडिया नेटवर्क की तर्ज पर अपना एक नया न्यूज़ चैनल खोलने जा रही है और इसका नाम होगा डीडी इंटरनेशनल. ये चैनल सरकार द्वारा फंड किया जाएगा और प्रसार भारती इसे चलाएगा जो अंग्रेजी में होगा और दुनिया भर के अलग अलग देशो में एक इंटरनेशनल चैनल के रूप में प्रसारित किया जाएगा. अब कई लोग सवाल करेंगे कि आखिर अब इसकी जरूरत क्या आन पड़ी?

तो इसके पीछे की वजह है भारत की बन रही लगातार खराब इमेज. दुनिया भर के अलग अलग मीडिया नेटवर्क भारत को लेकर अक्सर नेगेटिव खबरे ही दिखाते है जिससे भारत की दुसरे देशो में सॉफ्ट पॉवर कमजोर होती है और इसी को काउंटर करने के मकसद से अब ये नया चैनल उतारा जा रहा है जिसका काम होगा भारत का जो सोचने का तरीका है उसे दुनिया के सामने रखना और जो अफवाहे या फिर गलत खबरे भारत को लेकर के दिखाई जाती है उनके खिलाफ में सच को दिखाना.

हालांकि अभी ये नया चैनल है और इसको विश्व स्तर पर अपनी प्रतिष्ठा बनाने में काफी वक्त लग जाएगा, मगर इतना तय है कि जब ये सब कुछ हो जाएगा तो फिर कही न कही ये बहुत ही बड़ा काम होगा और इसके बाद में बहुत कुछ है जो भारत कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here