यूपी वालो के लिये खुशखबरी, योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा दावा

0
3558

पिछला डेढ़ वर्ष भारत ने किस तरह से गुजारा है वो हम लोग बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से देख रहे है और इस बारे में बातचीत  भी कर रहे है. कही न कही स्थिति ठीक नजर नही आती है क्योंकि आये दिन करोना के केस बढ़ ही रहे है और ऐसे हालातो में भी कुछ एक बाते है जो हम लोग शायद समझ भी न पाए पर उत्तर प्रदेश के लोगो के लिए एक खुशखबरी जरुर आयी है जो शायद इस राज्य के लोगो को चैन की सांस जरुर लेने के लिए कहेगी.

सीएम योगी का दावा, यूपी में हालात सामान्य होने की ओर अग्रसर बढ़ रही रिकवरी रेट
अभी हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने लोगो से बात की और बताया कि अभी तक यूपी में कुल 3 करोड़ लोगो को टीका लगाया जा चुका है और अब धीरे धीरे करके जो संक्रमण की रफ़्तार है उसमे भी गिरावट भी आ रही है. उन्होंने बताया कि जो पहले पोजेटिव रेट 16 प्रतिशत से भी अधिक अधिक हो गयी थी वो घटकर के 5 प्रतिशत से भी कम हो गयी है और रिकवरी रेट भी काफी अच्छा हो गया है.

अगर हम अपने एनालिसिस की बात करते है तो इस हिसाब से उत्तर प्रदेश में आने वाले दो से तीन हफ्तों में स्थिति काफी हद तक काबू में आ जायेगी और धीरे धीरे करके दुबारा से लोगो को बाहर निकलने करने की छूट भी मिल ही जायेगी लेकिन इसके लिए आने वाले कुछ दिन काफी अधिक अनुशासन के साथ में बिताने भी काफी जरूरी है. तब ही चीजे काबू में आएगी और इस पर अभी से ध्यान दिए जाने की बात की जा रही है.

वही बात करे तीसरी लहर की तो यूपी सरकार ने इस पर भी एक विशेष मॉडल बनाया है जिसके तहत ग्राम स्तर पर बच्चो के लिए बेड्स बनाये जा रहे है ताकि उन तक ये बीमारी पहुच जाए तो उनका इलाज भी अच्छे तरीके से कर लिया जाए और चीजे कण्ट्रोल में रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here