अरविन्द केजरीवाल की वजह से भारत की अंतर्राष्ट्रीय बेज्जती हो गयी, सिंगापुर भी नाराज हुआ

0
1667

जब हम बात करते है विदेश नीति की और अंतर्राष्ट्रीय संबंधो की तो ये बड़े ही संवेदनशील से होते है और कब किस वजह के चलते हुए खराब हो जाए कुछ भी कहा नही जा सकता है, इस कारण से अभी हाल ही में भारत को भी काफी अधिक बेज्जती उठानी पड़ी है और इसके पीछे का कारण है भारत के ही कुछ एक मीडिया आउटलेट्स और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल. इन्होने सिंगापुर को लेकर के ऐसी टिप्पणी की है जिसके कारण से भारत को ही आलोचना देखनी पड़ी है.

सिंगापुर को बताया करोना की संभावित तीसरी लहर का कारण, केजरीवाल बोले इनसे आने वाली फ्लाइट्स बंद करो
अभी हाल ही में भारत के कई बड़े बड़े मीडिया समूहों ने एक खबर पब्लिश कर दी कि सिंगापुर में करोना का एक नया वरिएन्ट आया है जो सभी के लिए बहुत ही ज्यादा बुरा है. ये बच्चो में फ़ैल रहा है और इसके बाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरिवाल ने भी तरह से सिंगापुर पर निशाने लगाते हुए कहा कि मोदी जी जल्दी से सिंगापुर से आने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दिया जाए.

इसी बात पर देश के उडडयन मंत्री हरदीप पूरी ने बताया कि हमारी तो सारी अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स बंद ही हो रखी है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि सीएम केजरीवाल को ऐसा बयान देने की जरूरत कहा पर थी? सिंगापुर की सरकार इस बात को लेकर के नाराज हो गयी है और वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बाकायदा एक स्टेटमेंट जारी किया है और इसमें अरविन्द केजरीवाल का नाम मेंशन करते हुए इस तरह की खबरों को बिलकुल फर्जी और सिंगापुर की छवि को खराब करने वाला बताया है.

ये अपने आप में काफी बुरा इम्पैक्ट डाल सकता है क्योंकि सिंगापुर आज की तारीख में भारत का बहुत ही बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर है, दोनों ही देशो के बीच में अच्छे सम्बन्ध है और ऐसे में इस देश को यहाँ भारत से ही बड़े बड़े लोग सिंगापुर वायरस और वतिएन्ट कहकर के बुलायेंगे तो दोनों देशो के बीच में दूरियां आनी स्वाभाविक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here