बड़ी अपडेट: सब काम छोड़कर तुरंत गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, बड़ा फैसला भी लिया

0
1982

अभी हम लोग देख ही रहे है कि किस तरह से देश में हर रोज कुछ न कुछ मुसीबते आ रही है और इनके कारण से हर कोई काफी अधिक परेशान भी हो रखा है. कभी करोना तो कभी कुछ और अभी हाल ही में तो जो हुआ है उसने खुद पीएम मोदी को भी परेशान कर दिया और देखते ही देखते वो एक ही दिन के भीतर गुजरात के लिए निकल गये क्योंकि वहां पर कई हजारो करोड़ रूपये का न सिर्फ नुकसान हुआ है बल्कि लोगो को भी क्षति पहुंची है.

ताऊते तूफ़ान से प्रभावित गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, जायजा लेने के बाद 1 हजार करोड़ की मदद देने का फैसला भी किया
आपको मालूम ही होगा कि अभी हाल ही में देश में ताऊते नाम का तूफ़ान काफी जोर के साथ में आया था. इस तूफ़ान ने कई लोगो के पूरे के पूरे व्यापार और राज्य के पूरे इन्फ्रा को हिलाकर के रख दिया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पीएम मोदी तुरंत प्रभाव से सारे काम छोड़कर के गुजरात के लिए अपना प्लेन लेकर के निकल गये. वहाँ पर भावनगर में जाकर के उन्होंने सारी स्थिति का खुद से अच्छे तरीके से जायजा लिया.

इसके बाद में उन्होंने जो भी नुकसान हुआ है उसके लिए स्टेट की सरकार और जनता के लिए कुल 1 हजार करोड़ रूपये की मदद देने का फैसला भी किया है ताकि तेजी के साथ में जो कुछ भी बिगड़ा है उसे सुधारा जा सके. गुजरात देश की अर्थव्वयस्था में एक बड़ा हिस्सा माना जाता है और ऐसे में अगर ये राज्य इस तरह से बिखरा हुआ रहता है तो फिर ये काफी नुकसान वाली बात हो सकती है.

खबर के अनुसार ऐसे लोग जिनके परिवार से किसी की जानत ताऊते तूफ़ान के कारण चली गयी है उन लोगो को दो लाख रूपये की आर्थिक मदद सरकार की तरफ से दी जायेगी और चोट लगी है उन लोगो को कुल पचास हजार रूपये तक की मदद दी जायेगी ताकि लोगो की जिन्दगी कुछ हद तक बचाई जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here