रूस और इजरायल के बीच छिड़ सकता है युद्ध, बेंजामिन नेतान्याहू के बयान के बाद बढ़ी चिंता

0
2665

पिछले कुछ वर्षो में दुनिया भर में स्थिरता कम हुई है और इसे होते हुए हम सभी ने अपने आँखों से देखा है. कई देश जो कभी एक टाइम में आपस में एक दुसरे के करीब से हुआ करते थे वो भी अब दूर दूर से नजर आते है. अभी आप इजरायल और रूस की बात ही कर लीजिये, जिन दो मुल्को का कभी दूर दूर तक कोई विवाद तक नही था उनके बीच में भी युद्ध को लेकर के खबरे सामने आ रही है और ये चीज अपने आप में थोडा चौंकाती भी है.

सीरिया में इजरायल के रॉकेट्स को लेकर गुस्सा है रूस, दे दी युद्ध की आशंका की चेतावनी
आपको मालूम होगा कि सिर्फ गाजा ही नही बल्कि सीरिया जैसे पडोसी देशो से भी कई संगठन इजरायल पर राकेट डालते है और इसके जवाब में इजरायल कई बार सीरिया में घुसकर के एयर स्ट्राइक भी कर देता है, ये अपने आप में काफी अधिक चौंकाने वाला होता है. अब इस वजह से रूस नाराज है क्योंकि सीरिया वो देश है जो एक तरह से आज की तारीख में रूस की कॉलोनी ही बन चुका है और आज सीरिया में 4 मिलिट्री बेस रूस के है.

रूस का कहना है कि अगर हमारी सेना को इजरायल के प्लेन से दुबारा कोई भी खतरा महसूस हुआ तो हम उसे वही पर गिरा देंगे. ये बात खुद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने टीवी पर आकर के बताई है. इसके बाद में उन्होंने खुद पुतिन को फोन करके आश्वासन दिया कि हम आपकी सेना को नुकसान नही पहुंचाएंगे, लेकिन इसके बाद में इजरायल ने फिर से वही हरकत दोहरा दी तो रूस अब फिर से गुस्सा है.

ऐसे में किस पल क्या हो जाए कुछ कह नही सकते और क्योंकि इजरायल तो अमेरिका के साथ में लामबंद हो रखा है तो ऐसे में रूस और इजरायल के बीच में कुछ हुआ तो जाहिर तौर पर इजरायल को बचाने के लिए अमेरिका तो अन्दर कूदेगा ही कूदेगा और ये एक बड़े युद्ध का संकेत होगा जिसका कोई अंत नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here