आज इजरायल ने वो कर दिया, जो करने की हिम्मत कभी अमेरिका या चीन की भी नही हुई

0
6767

मिडल ईस्ट में मौजूद एक इकलौता देश इजरायल जो अपने आप में एक मिसाल बन चुका है दुनिया के सामने क्योंकि जिस तरह से मुश्किल में भी उन्होंने उन्होंने अपने नागरिको को बचाया है और खुदको जीवंत रखा है वो अपने आप में बड़ी बात है और अभी के इन दिनों में तो जिस तरह के हालात बन चुके है वो इजरायल को एक अलग ही लेवल पर ले जा रहे है क्योंकि गाजा के साथ में उसकी भिडंत तेज हो गयी है. मगर हाल ही में इजरायल ने जो किया है वो भी गजब की बात है.

गाजा में एक बिल्डिंग में था अल जजीरा और कई पत्रकारों का दफ्तर, इजरायल ने गिरा दी
इजरायल ने कल की ही बात है जब इजरायल की सेना की तरफ से एक बड़ी बिल्डिंग के मालिक को एक मेसेज भेजा गया और उनसे कहा गया कि हम इस बिल्डिंग को गिराने वाले है इसलिए इसमें जितने भी पत्रकार वगेरह बैठे हुए है उनको बाहर निकाल दो ताकि किसी की जान न चली जाए. उस बिल्डिंग में बड़े बड़े अल जजीरा और बीबीसी जैसे मीडिया संस्थानों के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पत्रकार थे जो इजरायल की जमकर के आलोचना करते थे.

सबको इन्फॉर्म किया गया कि आपकी बिल्डिंग पर मिसाइल आ  रही है तुरंत बाहर निकल जाओ वरना हमारी जिम्मेदारी नही रहेगी. तुरंत वो सब लोग भागे और आकर के एक मिसाइल उसके ऊपर गिर गयी, कुछ ही सेकेण्ड में वो बिल्डिंग धराशायी हो गयी और लोग देखते रह गये. अब मीडिया वालो ने आरोप लगाया है कि दुश्मनों के बहाने इजरायल अब उन मीडिया वालो को भी टारगेट कर रहा है जो उनके पक्ष में रिपोर्ट नही करते है.

ऐसे में इजरायल का कहना है कि शत्रु ऊँची बिल्डिंगो का उपयोग उनके ऊपर नजर रखने के लिए करते थे इसलिए हमें ऐसा करना पड़ा और वो ये साफ़ शब्दों में कह भी रहा है कि अगर देश की सुरक्षा के लिए हमें और कुछ भी करना पड़ा तो हम करने वाले है. मीडिया वालो के साथ ऐसा कुछ करने की हिम्मत आज तक किसी बड़े देश ने नही की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here