सिर्फ 17 दिनों में योगी आदित्यनाथ ने चमत्कार करके दिखा दिया

0
2575

आज भारत देश जिस स्थिति से होकर के गुजर रहा है उसको देखने के बाद में इतना तो तय है कि इस मुश्किल वक्त में ही नेताओं की बुद्धिमता और उनके मेनेजमेंट कौशल की असली परिक्षा देखने में आएगी, इस बात में कोई भी संशय नही है. खैर अगर हम लोग बात करते है अभी की तो अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में जो हुआ है वो अपने आप में एक चमत्कार जैसा ही है क्योंकि कुछ दिन तक पहले जो असंभव नजर आ रहा था वो योगी सरकार ने चुटकियो में करके दिखा दिया.

17 दिन पहले थी यूपी में ऑक्सीजन की कमी, आज 2 दिन का एक्स्ट्रा स्टॉक और पहले से डबल उत्पादन
आज से 17 दिन पहले के हालातो की बात करे तो चीजे कण्ट्रोल से काफी अधिक बाहर थी. उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में अचानक से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी जिसको पूरा कर पाना बिलकुल भी संभव नजर नही आ रहा था, कई अस्पतालों से इस कारण से बुरी खबरे भी देखने में आ रही थी और इस कारण से लोगो की जान तक चली गयी. ऐसे वक्त में यूपी सरकार ने एक कण्ट्रोल रूम एक ही दिन में सेट अप किया और प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी के निस्तारण के ऊपर कार्य शुरू कर दिया गया.

17 दिनों के अन्दर ऑक्सीजन का प्रदेश में आयात बढ़ गया, सप्लाई चैन सुधर गयी और प्लांट भी लग रहे है. कई जगहों पर अस्पतालों में ही ऑक्सीजन बन रही है. आज प्रदेश में ऑक्सीजन की क्षमता 1000 मेट्रिक टन से भी अधिक हो गयी है और अभी इसे और भी ज्यादा बनाने की कोशिश की जा रही है. स्थिति अभी के लिए तो ऐसी हो गयी है कि आज उत्तर प्रदेश दो दिनो का ऑक्सीजन का स्टॉक एडवांस में जमा करके रख रहा है.

आज यूपी में जो हो रहा है वो अपने आप में एक मिसाल है. हालाँकि ग्रामीण इलाको में करोना पहुँच जाने के कारण सरकार की पकड कुछ हद तक कमजोर जरुर हुई है लेकिन फिर भी अभी भी कोशिशे जारी है ताकि स्थिति ठीक हो जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here