खुलकर इजरायल के सपोर्ट में उतरा भारत, दिया बड़ा बयान

0
4741

अभी आपको मालूम ही है कि स्थिति कितनी अधिक बुरी और गंभीर मिडल ईस्ट में हो रखी है. चीजे बिलकुल ही हाथ से निकलते हुए नजर आ रही है. कही न कही इजरायल और अरब देशो के बीच में अस्थिरता बढ़ रही है और इन सबके बीच में अब भारत का स्टैंड क्या है? ये भी तो जानना जरूरी है. ऐसे में भारत के एक बहुत ही उच्च स्तरीय अधिकारी की तरफ से बयान आया है, जो मोदी सरकार के स्टैंड को अच्छे से क्लियर भी कर देता है.

भारत के विदेश केडर को संभालने वाले उच्च स्तरीय अधिकारी का बयान, कहा गाजा ने जो किया उसकी आलोचना
भारत के जाने माने अफसर और मोदी सरकार का यूएन में प्रतिनिधित्व करने वाले टी एस त्रिमूर्ति ने अभी हाल ही में एक बयान जारी किया है जिसमे वो कहते है कि आज की संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा  बैठक में हम लोगो ने येरूशलम में हो  रहे सारे इवेंट्स को मेंशन किया है. हम हर तरफ से जो कुछ भी घटनाएं हो रही है उसकी आलोचना कर रहे है और ख़ास तौर पर गाजा की तरफ से जो राकेट लांच किये गये उनकी स्पेशल आलोचना की जाती है.

इस घटना में एक भारतीय नागरिक की जान भी गयी है जो दुखद है और अभी दोनों का पीछे हटना ही अच्छा है. बॉर्डर जो पहले था उसे वैसे मेंटेन रहने देना चाहिए. यहाँ पर भारत ने काफी नपी तुली भाषा में बयान दिया है ताकि इरान जैसे देश नाराज न हो जाए लेकिन साथ ही साथ में गाजा की स्पेशल आलोचना करके बता दिया है कि हमारा झुकाव अभी फ़िलहाल के लिए इजरायल की तरफ हो चुका है और ये अपने आप में काफी अधिक बड़ी बात है.

ऐसे वक्त में अब भारत के ही अन्दर के कुछ गाजा और फिलीस्तीन प्रेमी इस मामले को लेकर के नाराज हो रहे है लेकिन सच बात तो यही है की भारत भी तो अपने हितो को ध्यान में रखते हुए ही आगे के काम करेगा और फैसला करेगा कि आगे हमें किसकी साइड लेनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here