देश के वरिष्ठ और कद्दावर नेता का करोना से निधन, बहुत कोशिश के बाद भी नही बचा सके

0
4147

अभी फ़िलहाल देश भर में करोना के कारण जो भी स्थिति बन रही है और जो हाल देखने में आ रहे है वो अपने आप में काफी थोड़ी सी चिंतनीय स्थिति को पैदा करने के जैसा है. जिस तरह के हालात बन रहे है वो देखकर के इतना तो पता चल ही जाता है कि अब इस करोना से आम लोग ही नही बल्कि बड़े बड़े लोग भी नही बच पा रहे है और ये अपने आप में चिंता वाली बात है. अभी हाल ही में एक ऐसी ही बुरी खबर सुनने में आ रही है.

सात बार लगातार सांसद रहे और पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह का निधन, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे थे
अभी जो खबर सामने आयी है उसके अनुसार पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजीत सिंह चौधरी का निधन हो चुका है. कुछ दिन पहले ही उनके करोना पोजेटिव होने की खबर आयी थी और इस खबर के बाहर आते ही हर तरफ काफी चिंता का माहौल हो गया था, उनकी स्थिति बिगडती चली गयी और फिर डॉक्टर्स के हाथ में भी कुछ नही रहा, ऐसे में उनको बचाया नही जा सका और आज सुबह सुबह ही उनके निधन की खबर बाहर आयी है.

अजीत सिंह चौधरी देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे थे. वो बागपत से पूरे सात बार सांसद रहे, केन्द्रीय मंत्री के पद पर भी रहे. उन्होंने कुछ वर्ष बीजेपी के एनडीए के साथ में काम किया लेकिन फिर वो यूपीए के साथ में भी चले गये. हालांकि फिर भी उनके निजी रिश्ते सभी पार्टियों के साथ में काफी अच्छे रहे और उनको ख़ास तौर पर देश के एक बड़े जाट नेता के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया था. उन्होंने ही आरएलपी नाम की पार्टी बनाई और आज ये ठीक ठाक परफॉर्म भी कर रही है.

उनका न होना कही न कही राजनीति में एक खालीपन छोड़ जाएगा. हालाँकि पार्टी भेद के चलते कई लोग उनको शायद याद न भी करे लेकिन वो एक लोकप्रिय नेता रहे और इस बात को तो कोई भी नकार नही सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here