चीन की एक गलती, जिसकी वजह से सारी दुनिया खतरे में पड़ चुकी है

0
1480

चीन हमेशा से ही अपने गलत तरीके के बर्ताव के लिए जाना जाता रहा है, कई बार चीन से ऐसी गलतियाँ हुई है जो अपने आप में उससे अपेक्षित नही थी और कही न कही इस कारण से दिक्कते भी चीन को काफी अधिक फेस करनी पडती है लेकिन फिर भी वो बाज नही आता है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो हाल ही में चीन ने जो किया है उसके कारण से उसकी इतनी ज्यादा आलोचना हो रही है जिसकी कोई हद नही है. ये मामला स्पेस की दौड़ से जुड़ा हुआ है.

चीन का अपने ही राकेट पर कण्ट्रोल टूटा, 21 टन का वजन वाला राकेट धरती के किसी भी शहर पर गिर सकता है
खबर के अनुसार चीन ने अभी कुछ समय पहले एक राकेट लांच किया था जिसका काम था वो चीन के अन्तरिक्ष में बन रहे स्पेस स्टेशन के लिए सामान पहुंचाए, उसने वो काम कर दिया और इसके बाद में वो उसे दुबारा धरती पर किसी समंदर में उतारने वाले थे लेकिन अचानक से उनका उस पर से कण्ट्रोल छूट गया है और इस कारण से अब चीन का ये राकेट काफी अधिक तेजी से धरती की तरफ आ रहा है.

ऐसे में अब ये राकेट धरती के किस कोने पर किस शहर पर गिरेगा ये कोई भी नही गिरेगा. अगर कोई 21 टन वजन का राकेट कही पर गिरता है तो ये तो साफ़ है कि वो एक बहुत ही बड़े इलाके को खत्म कर सकता है अगर कही पर गिरता है. बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है इस बात को लेकर के चीन की आलोचना हो चुकी है कि वो राकेट बहुत ही घटिया तरीके से बनाता है जो सुरक्षित नही होते है.

पिछले वर्ष भी चीन का एक राकेट ऐसे ही गिर गया था जिसके कारण अफ्रीका के एक शहर में कुछ बिल्डिंग्स को नुकसान पहुंचा था. अगर चीन ये चीजे जारी रखता है तो आने वाले वक्त में ये बड़ी समस्या भी पैदा कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here