अब चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को बड़ा झटका दे दिया है

0
5714

अभी फ़िलहाल में बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी चुनाव जीत चुकी है और अब वो सरकार बना ही लेगी लेकिन यहाँ पर ममता बनर्जी के साथ में एक ऐसी घटना हो गयी है ओज उनको बहुत ही ज्यादा परेशान भी कर रही है. अब आप कहेंगे कि ऐसा क्या हुआ है? तो आपको पता ही होगा कि ममता ने नंदीग्राम सीट पर से चुनाव लड़ा था और वो हार गयी थी और शुभेंदु अधिकारी ने उनके ऊपर जीत हासिल कर ली है जो काफी बड़ी बात है. ऐसे में ममता के पास एक रास्ता बचा था वो भी फ़िलहाल के लिए अटक गया.

चुनाव आयोग ने उपचुनावों पर लगा दी रोक, 16 मई से होने वाले थे
अभी पश्चिम बंगाल में इस 16 मई के बाद में उपचुनाव होने वाले थे और इसको लेकर के ममता बनर्जी और टीएमसी का प्लान जाहिर तौर पर यही था कि उपचुनाव की किसी सीट पर ममता बनर्जी खड़ी होगी और जीत जायेगी, इसके बाद में वो मुख्यमंत्री पद के योग्य बन जायेगी क्योंकि सीएम बनने के लिए पहले आपका एमएलए होना भी तो जरूरी है लेकिन अभी ममता बनर्जी के लिए एक बुरी खबर दस्तक दे चुकी है.

रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयोग ने अभी जो उपचुनाव होने वाले है उसे करोना के चलते हुए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए है, ऐसे में ममता बनर्जी के लिए दिक्कते खड़ी हो सकती है क्योंकि उनके सामने अब जल्द से जल्द विधायक बनने की चुनौती है और उपचुनाव का यूँ अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया जाना उनके लिए चिंता बढाने वाला है और जाहिर तौर पर वो कुछ हद तक इस कारण से परेशान भी रहेगी ही रहेगी इस बात में कोई भी शक नही है.

अभी के लिए तो हम ये भी कह सकते है कि जो कुछ भी हुआ है वो ममता बनर्जी के लिए अच्छा नही है और इसी बीच टीएमसी के अन्दर ही उनकी चुनाव जीतने की क्षमता पर सवाल उठने लगे तो फिर आगे क्या होगा ये कोई नही जानता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here