अब ममता के लिए पश्चिम बंगाल में खतरे की घंटी बज चुकी है

0
2676

आज पश्चिम बंगाल में चुनावी परिणाम आ चुके है और इसमें साफ तौर पर नजर भी आ चुका है कि एक बार फिर से बंगाल में टीएमसी की सरकार बन चुकी है और ये अपने आप में बहुत ही ज्यादा बड़ी बात है क्योंकि भाजपा ने बंगाल से टीएमसी को बाहर करने के लिए पूरा जोर लगा दिया था, मगर कम लोग इस बात को समझ पा रहे है कि एक बार फिर से जीतने के सात ही ममता बनर्जी के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है. ये खुद भाजपा तो समझ ही रही है.

बीजेपी ने हासिल किया बहुत बड़ा वोट प्रतिशत, ममता को अपनी सीट बचाना भी पड़ा भारी सिर्फ 1200 वोट से जीती
भारतीय जनता पार्टी जहाँ कभी बंगाल में सिर्फ 3 सीट पर हुआ करती थी और कोई वोट नही करता था आज वो 80 से 85 सीट्स पर पहुँच चुकी है और बात सिर्फ यही पर नही रूकती है, अभी हाल ही में आंकड़े देखकर के पता चलता है कि बीजेपी का वोट प्रतिशत भी 37.77 प्रतिशत रहा है. यानी हर 100 में से 37 बंगाली भाजपा की सरकार चाहते थे लेकिन वो बन नही पायी, टीएमसी और बीजेपी के बीच वोट प्रतिशत में सिर्फ 10 प्रतिशत का ही फासला बचा है और ये ममता बनर्जी के लिए खतरे की घंटी है.

भाजपा को बंगाल में जड़े जमाए हुए अभी कोई ज्यादा वक्त भी नही हुआ है और इतना बड़ा वोट प्रतिशत हासिल कर लिया है, ममता बनर्जी अपनी खुदकी सीट पर भी शुरू के कई राउंड में पीछे हो गयी थी तो इतना तो तय तौर पर देखा और माना जा सकता है कि ममता बनर्जी अब पहले की ही तरह कोई पॉवरफुल और बहुत बड़ी लोकप्रिय नेता नही रही है और आने वाला वक्त उनके लिए सत्ता से फिसलने वाला हो सकता है. ममता बनर्जी खुद सिर्फ 1200 वोट्स से ही जीत पायी है.

खैर राजनीति में क्या लिखा है और क्या कुछ हो पाता है ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है, अभी के लिए तो बस इतना ही देखा और कहा जा सकता है कि जो कुछ भी हुआ और देखा गया है वो थोडा सा अनपेक्षित सा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here