बंगाल चुनाव: शाम होते होते पलट गया पूरा पासा, ममता बनर्जी को तगड़ा झटका

0
2527

पश्चिम बंगाल में अभी आपको मालूम ही होगा कि क्या कुछ चल रहा है. जिस तरह से बंगाल में चुनाव हुए है वो अपने आप में बहुत ही अधिक ख़ास बात है और यहाँ पर बीजेपी ने अपनी तरफ से पूरी ताकत डाल दी थी जिसका परिणाम उनको देखने को भी मिला. कही न कही उन्होंने 80 के करीब सीट्स हासिल की लेकिन अभी हाल ही में टीएमसी फिर से सत्ता में आ गयी है. मगर हम अगर आप से ये कहे कि ममता बनर्जी तो जीतकर के भी हार चुकी है तो आपको सुनकर के कैसा लगेगा?

ममता अपनी ही नंदीग्राम सीट से हार गयी, शुभेंदु अधिकारी जीते
ममता बनर्जी शाम होते होते बढ़त बना चुकी थी और ये काफी बड़ी बात थी. शुभेंदु अधिकारी लगभग लगभग हारे हुए ही नजर आ रहे थे लेकिन आखिरी राउंड में मानो एक तरह से बाजी ही पलट गयी और देखते ही देखते ममता बनर्जी चुनाव हार गयी. जी हाँ जिस नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही थी अब वो उनकी नही रही, बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी जीत चुके है और ये अपने आप में चौंकाने वाला है.

खुद बीजेपी और उनसे जुड़े हुए लोग भी इस बात को शायद पचा न पाए क्योंकि ऐसा हो जाने की उम्मीद तो किसी ने भी नही की होगी लेकिन वाकई में ये हो गया है और बड़े स्तर पर हुआ है. हालांकि वोटो का अंतर सिर्फ 1736 का था लेकिन ये भी कोई कम नही है कि टीएमसी ने जिस चेहरे पर जाकर के चुनाव लड़ा वो ही हार चुकी है.

ये एक तरह से ममता बनर्जी के लिए बेज्जती हो जाने जैसा है और ऐसे में क्या वो मुख्यमंत्री पद पर बैठने की हकदार है? ये भी अपने आप में सोचने और समझने वाली बात है. कही न कही ये जो चीजे है वो अपने आप में बंगाल में ममता की घट रही लोकप्रियता को दर्शाता है. हालांकि टीएमसी का दावा है कि गडबड हुई है, मगर सच यही है कि अब जो होना था हो चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here