देश की सबसे बड़ी एक्सपर्ट कमिटी ने सौंपी मोदी सरकार को सलाह, कहा अब लॉकडाउन तो..

0
915

भारत में अभी हम लोग जानते ही है कि देश भर में किस स्पीड के साथ में केस आ रहे है और ये अपने आप में चिंता भी पैदा कर देता है क्योंकि जिस गति के साथ में केस बढे है उसके साथ में अब लोगो की जान पर भी तो आफत आ रही है, अब ऐसे वक्त में एक चीज सबसे ज्यादा जरूरी हो गयी है और वो ये कि जल्द से जल्द ये जो संक्रमण फ़ैल रहा है उसको तुरंत प्रभाव से रोका जाए, और इसके लिए हाल ही में एक बड़ा सुझाव सामने आया है.

एक्सपर्ट कमिटी का  सुझाव, कम से कम दो हफ्तों का लॉकडाउन लगाये केंद्र सरकार
सरकार ने ही एक बड़ी एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया है जिसमे एम्स और आईसीएमआर के काफी बड़े बड़े एक्सपर्ट लोग मौजूद है और इन लोगो ने अपनी जो भी एनालिसिस की है उसके आधार पर सरकार को ये सुझाव दिया है कि अगर अभी जल्दी से जल्दी करोना पर कण्ट्रोल करना है तो फिर केंद्र की सरकार को राष्ट्रीय स्तर का एक कम से कम 2 हफ्ते का लॉकडाउन तो लगाना ही पड़ेगा. इससे संक्रमण की जो चैन है वो टूट जायेगी और थोडा वक्त मिल जाएगा.

कही न कही अधिकतर लोग है जो ये कह रहे है कि अब लॉकडाउन लगाना जरूरी है, पर जब हम लोग ये बात करते है कि आम लोगो का क्या होगा ये भी तो एक सवाल है क्योंकि देश के कई लोग है जो लॉकडाउन के वक्त में बहुत ही बदतर हालातो में पहुँच जाते है और उनके लिए फिर कोई रास्ता नही बचता पैदल अपने गाँवों की तरफ चल पड़ने के अलावा.

इस कारण से सरकार लॉकडाउन लगाने से बच रही है लेकिन जब स्थिति बिगड़ रही है और एक्सपर्ट कमिटी भी इस  तरह के सुझाव दे रही है तो फिर इस पर भी विचार करना पड़ सकता है ये नजर में आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here