बंगाल चुनाव सर्वे: ममता बनर्जी की अपनी नंदीग्राम सीट पर कौन जीतेगा और किसे मिल रही हार

0
1572

पश्चिम बंगाल में अब तक बहुत कुछ हो चुका है. पांचो चरण के चुनाव निपट चुके है और इनको लेकर के हर कोई बहुत ही अधिक उत्सुक सा भी है कि आखिर आगे चलकर के क्या होगा या फिर क्या कुछ देखने में आएगा. कही न कही लोगो की उम्मीदे भाजपा से काफी अधिक है और इसी बीच अब लोगो की नजर एक ख़ास सीट पर भी जा टिकी है जिस पर से ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही है और उसे एक तरह से बंगाल के चुनावों की इस बार की हॉट सीट भी कहा जा रहा है.

शुभेंदु पड रहे भारी, ममता के दिल की धडकने बढ़ रही
अभी फ़िलहाल नंदीग्राम सीट पर जहाँ एक तरफ ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही है वही बीजेपी की तरफ से उनके सामने शुभेंदु अधिकारी खड़े हुए है. अब हाल ही में इस सीट पर कुल 88 प्रतिशत वोट हुए है और इतने ज्यादा संख्या में वोट दोनों ही नेताओ के दिलो की धडकने बढ़ा दे रहा है. हालांकि कई एग्जिट पोल है जो ममता के पक्ष की जीत बता रहे है जबकि कई पोल में शुभेंदु की जीत का दावा किया जा रहा है.

जैसे इंडिया टीवी के सर्वे में इस बार पूरी तरह से बीजेपी की जीत को ही दर्शाया जा रहा है तो ऐसे में ममता बनर्जी क्या वाकई में अपनी कुर्सी और अपनी सीट बचा पाएगी? इस बात पर संशय पैदा हो रहा है. हालांकि अब तो कोई भी चीज बहुत ज्यादा दूर है नही. माहज कुछ घंटो की देर है और जल्द ही चुनावी परिणाम आने शुरू हो जायेंगे.

भाजपा ने अपनी लगभग पूरी ताकत लगा दी जिससे कि वो बंगाल में अपनी अधिक से अधिक सीट्स हासिल कर सके और तो और नंदीग्राम से भी सीट को अपने पाले में करके ममता बनर्जी को घर भेज सके, ऐसे में एग्जिट पोल्स तो बीजेपी के पक्ष में ही आ रहे है लेकिन आगे चलकर के क्या होता है ये देखने वाली बात होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here