फ्रांस ने आज जो भारत के लिए किया, वो अमेरिका रूस या कोई देश नही कर पाया

0
6636

भारत आज विश्व भर में अपनी एक बहुत ही बड़ी और शानदार छाप छोड़ चुका है. इस देश के कई सारे दोस्त है और आज जब भारत मुश्किल में है तो फिर हर कोई हर कोई अपने आप में भारत की मदद के लिये आगे आ रहा है और कही न कही लोगो के लिए ये बहुत ही अच्छा हो रहा है. आज दुनिया भर के अलग अलग देश कही न कही हर तरह से मदद करने के लिए आगे आ रहे है पर इनमें सबसे आगे किसी का नाम आ रहा है तो वो है फ्रांस क्योंकि वो दिल से मदद कर रहा है.

फ्रांस में राष्ट्रपति ने खुद संभाली है भारत की मदद करने की कमान, विदेश मंत्रालय को सौंपा गया विशेष मिशन
जहाँ पर बाकी देश भर बस कुछ सामान भारत को  निर्यात करके अपना अपना पीछा छुड़ा रहे है वही दूसरी तरफ फ्रांस ने पूरा एक मिशन ही लांच कर दिया है जिसके तहत वो भारत की मदद करेंगे. इसकी रिपोर्टिंग खुद फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन को की जायेगी कि हम भारत के लिए जो मदद कर रहे है वो किस स्टेज पर है.

इस मिशन के तहत भारत को फ्रांस कई ऑक्सीजन जनरेट करने वाली कई मशीन उपलब्ध करवाने वाला है जो साइज में जर्मन मशीनो से भी कई ज्यादा बड़ी है और सबसे बड़ी बात ये है कि इसके लिए फ्रांस ने कहा है हम कोई पैसा नही लेंगे, आपको दोस्ती के तौर पर ये गिफ्ट में दे रहे है. भविष्य में भी अगर भारत में ऑक्सीजन की कोई कमी आती है तो हम जो बड़े बड़े कई प्लांट आपके लिए भेज रहे है वो आपके लिए काफी अधिक मददगार साबित होंगे.

अब ये सब यही पर ही नही रूक जाता है बल्कि आगे भी काफी उच्च लेवल पर काम हो रहा है, बड़ी मात्रा में लिव्किड  ऑक्सीजन भी भेजी जा रही है. कही न कही फ्रांस ने बताया है कि आज दुनिया में दोस्ती के नाम पर सब खेल कर रहे है जबकि वो दिल से निभा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here