पीएम मोदी की CDS जनरल रावत के साथ हाई लेवल मीटिंग, लिया गया बड़ा फैसला

0
2064

इन दिनों में देश भर में क्या कुछ हालात बन रहे है वो तो हम लोग देख ही रहे है और चीजे किस तरह से कण्ट्रोल से बाहर जा रही है ये हम लोग अच्छे तरीके से देख और समझ सकते है. ऐसे वक्त में करोना के आगे सिस्टम और सरकार काफी अधिक बेबस से नजर आते है और अब जरूरी है कि अपनी क्षमता को बढ़ाया जाए ताकि इसको हराने में कुछ हद तक तो मदद मिल ही जाये. तो इस दिशा में एक अच्छा खासा कदम है जो उठाया गया है और ये एक अच्छी चीज है.

CDS रावत के साथ स्थिति की समीक्षा की, सेना के रिटायर मेडिकल कर्मचारी करेंगे लोगो का इलाज
अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर ही उनसे मिलने के लिए देश के सबसे बड़े सैन्य अधिकारी सीडीएस जनरल बिपिन रावत पहुंचे थे. इस मीटिंग के दौरान की ही बात है जब कई बातो को लेकर के अच्छे तरीके से चर्चा की गयी और इस विपदा से किस तरह से निपटा जाए इस के ऊपर भी बात की गयी है.

इस मामले में एक बड़ा फैसला लिया गया है अभी जो दो वर्ष पहले जो भी मेडिकल कर्मचारी आर्मी से रिटायर हुए है वो सभी वापिस आयेंगे और जो भी करोना का इलाज कर रहे अस्पताल और केंद्र है वहां पर मरीजो की सेवा करने का कार्य करेंगे. ये अपने आप में एक बहुत ही बड़ा फैसला है कि अब सेना से जुड़े हुए लोग भी मैदान में उतर रहे है और लोगो की मदद करने का कार्य करेंगे. ये अपने आप में बहुत ही बड़ी और शानदार बात है ऐसा आप एक तरह से कह ही सकते है.

इससे कई लोगो को राहत मिलेगी जिनको मेडिकल केयर की जरूरत है. खैर अब जो भी है अगर हम लोग बात करते है तो भारत में केसों में भी इन दिनों में भी गिरावट आते हुए नजर आ रही है, तो ऐसे में लगने लगा है कि चीजे धीरे धीरे सुधरने लगेगी. खैर अब जो भी है आने वाला वक्त ही सब साफ़ करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here