आखिरकार अमेरिका से एक दिल खुश कर देने वाली खबर आ गयी है

0
5271

अभी के इन दिनों में भारत ने जो दिन देखे है वो पहले कभी भी देखने में नही आये है. स्थितियां काफी खराब है जहाँ पर ऑक्सीजन बेड्स और दवाई तक लोगो तक ठीक से पहुँच नही पा रही है. ऐसे में भारत उम्मीद की नजरो से अपने कुछ दोस्तों की तरफ देखता है, आखिर बुरे वक्त में दोस्त काम नही आएंगे तो कौन आएगा? भारत भी हमेशा से मदद करते ही आया है. अभी हाल ही में भारत के लिये एक काफी अच्छी और दिल खुश करने वाली खबर अमेरिका से आयी है.

अमेरिका राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने दी जानकारी, जल्द भारत को टीका बनाने के लिए कच्चा सामान उपलब्ध करवा देंगे.
अभी आपको मालूम तो होगा ही कि भारत में करोना के कारण हालत बड़ी ही खराब है और ऐसे वक्त में अमेरिका भारत को टीके बनाने के लिए कच्चा सामान उपलब्ध नही करवा रहा था क्योंकि उसके अपने देश में भी इसकी जरूरत है. ऐसे में अब भारत ने काफी दबाव डाला और हाल ही में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने फिर अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सविलियन के साथ में बात की है.

इसी बात के दौरान में जैक ने डोभाल से कहा है कि भारत के इस मुश्किलों से भरे हुए वक्त में हम भारत के साथ में खड़े हुए है. यही नही भारत को टीका बनाने के लिये जो भी कच्चा सामान चाहिए उनकी पहचान कर ली गयी है और अब वो जल्द ही भारत को उपलब्ध भी करवा दिया जाएगा. यानी अब भारत में और भी कई गुना तेजी के साथ में टीके बनेंगे और इससे आम लोगो का टीकाकरण कुछ ही महीनो के  भीतर किया जा सकेगा.

ये अपने आप में भारत की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है और इसके कारण से आज न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया को तेजी के साथ में करोना का  टीका उपलब्ध हो जाएगा जिसकी उम्मीद सारी की सारी दुनिया कर ही रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here