मुश्किल में मोदी, फ्रांस ने कहा टेंशन मत करो मैं करूंगा मदद

0
2260

भारत और फ्रांस दोनों ही देशो के रिश्ते अपने आप में काफी अधिक मजबूत है और ये बात अपने आप में काफी सारे लोग है जो जानते और समझते भी है. पिछले एक से दो दशक में दोनों ही देश एक दुसरे के काफी ज्यादा करीब आ गये है और ये अपने आप में बड़ी दोस्ती बनती चली गयी और आज जब भारत मुश्किल में फंसा हुआ है तो फिर ऐसे वक्त में भी फ्रांस ने आगे आकर के वाकई में दोस्ती निभा दी है.

भारत को मुश्किल वक्त में ऑक्सीजन सप्लाई करेगा फ्रांस, हर तरह से मदद को तैयार
फ्रांस की सरकार खुलकर के भारत के इस बुरे करोना के दौर में आगे आ गयी है और ये अपने आप में काफी अधिक चिंता वाली बात भी है, जाहिर तौर पर इसमें भारत को मित्र देशो की मदद की जरूरत तो है और फ्रांस इसमें सबसे आगे है. फ्रांस की एक कम्पनी है जो भारत के लिए अपनी सारी इंडस्ट्रीयल ऑक्सीजन की सप्लाई बंद करके भारत के अस्पतालों में देने वाली है, इसके अलावा एक और कम्पनी है जो टेक्नीक और मानव संसाधन की सहायता देने का वादा कर चुकी है.

यही नही फ्रांस की सरकार खुद भी भारत के लिए मोबाइल ऑक्सीजन प्ल्रान्ट्स उपलब्ध करवा रही है जिससे कि कई हजारो लाखो लोगो की जान बच सकेगी और ये सब कुछ फ्रांस तब कर रहा है जब भारत को वाकई में इसकी जरूरत है. कही न कही आज की तारीख में फ्रांस मदद करने के लिए आगे आ रहा है और इस चीज को कभी भी भुलाया नही जा कसेगा.

फ्रांस के अलावा भी रूस, यूएई और सिंगापुर आदि कई मित्र देश है जो हर तरह से भारत की मदद करने के लिए आगे आ रहे है और किसी न किसी रूप में हेल्प कर भी रहे है. उम्मीद करते है इसके कारण से भारत जल्द ही इस करोना को हराने और ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में सफल हो जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here