अमेरिका के शोध में भारत के लिये चेतावनी, हालात होने वाले है बहुत भयावाह

0
5309

आपको ये तो मालूम ही होगा कि किस तरह की स्थिति और परिस्थिति देश भर में पिछले कुछ समयकाल से बनी हुई है और इसके कारण से अधिकतर लोग बहुत ही ज्यादा चिंता में डूबे से रहते है. करोना ने न सिर्फ आम लोगो को बीमार किया है बल्कि साथ ही साथ में बाकी चीजो में भी चीजे हालात काफी ज्यादा खराब कर रही है और ये अपने आप में चिंता करने वाली बात है. अगर हम लोग बात करे अभी की तो अमेरिका के एक शोध ने पूरे देश की नींद उड़ा दी है.

यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन की स्टडी, 5000 से अधिक लोग प्रतिदिन जायेंगे
अभी हाल ही में अपने डाटा एनालिसिस आदि तकनीको के माध्यम से इस अमेरिका के विश्वविद्यालय ने भारत में बढ़ रहे केसेज के ऊपर एक स्टडी की है और उसे प्रकाशित भी किया है. इसके अनुसार भारत में इन केसेज का जो उच्चतम स्तर है वो मई के मध्य में नजर आयेगा और जब ऐसा होगा उस समय भारत में ये केसेज विशाल रूप ले चुके होंगे, यही नही इसके कारण हर रोज कम से कम 5000 लोग जान गवा रहे होंगे. ये आंकड़ा अपने आप में काफी अधिक टेंशन पैदा करने वाला है.

अब बात आती है कि इसके पीछे का कारण क्या है? तो इसका सबसे बड़ा और पहला कारण तो यही है कि म्यूटेशन बहुत ही अधिक तेजी के साथ में हो रहा है और जिसके बाद में डबल और ट्रिपल वरिएन्ट आ गये है जो पहले की तुलना में अधिक तेजी से फैलते है, फिर उपर से लोगो ने भी काफी अधिक लापरवाही दिखाई है जिसके कारण से इस तरह की दिक्कते देखने में आयी है.

हालांकि माना जा रहा है कि जून तक में ये सारा समय गुजर जाएगा और चीजे काफी हद तक कण्ट्रोल में आने लग जायेगी. उम्मीद तो हर कोई यही ही कर रहा है और लोग इसको लकर के अपने अपने तरीके भी आजमा रहे है, बाकी जो भी है चीजे जिस हिसाब से आजमायी जाए उतनी अधिक ठीक रहती है, तो ऐसे में सरकार भी अपने डाटा सामने रखे तो समझने में बेहतरी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here