उत्तर प्रदेश में सम्पूर्ण लॉकडाउन को लेकर योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा बयान

0
1367

अभी फ़िलहाल हम लोग अभी की स्थिति को तो देख ही रहे है कि देश भर में केस बढ़ते ही बढ़ते चले जा रहे है और स्थिति काबू से एक तरह से बाहर हो चली है. ऐसे हालातो में हर कोई बस यही ही कह और सोच रहा है कि आगे चलकर के पता नही क्या होगा? ऐसे मे महाराष्ट्र समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाये है, पाबंदियां कर दी है और ऐसे में देश के सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य यानी यूपी का क्या होगा? इस पर खुद वहाँ के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान दे दिया है.

यूपी में लॉकडाउन नही होगा, और कदम उठाने पर विचार हो सकता है
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि अभी हाल ही में एक दिन में 14 हजार से अधिक लोग ठीक होकर के वापिस लौटे है. हम लोग जो भी जीवन रक्षक दवाई आदि की आवश्यकता रहती है वो सब कुछ उपलब्ध करवा रहे है, अभी लॉकडाउन लगाने के ऊपर कोई भी संभावना या फिर विचार नही है. जीवन के साथ ही साथ में आजीविका भी जरूरी है. ऐसे में दूसरी सख्ती बढ़ा सकते है लेकिन सीएम ने अभी के लिए लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया है.

कही न कही ये पीएम मोदी की नीति को ही फोलो करते हुए नजर आ रहे है जिसमे उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा हुआ है कि लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही रखा जाये और क्योंकि अभी उत्तर प्रदेश में पहले ही पिछले लॉकडाउन का असर गया नही है जिसके कारण लोगो के व्यापार और नौकरियां ठीक से रिकवर कर नही पायी है, ऐसे में अगर एक और बड़ा झटका लगता है तो शायद ये प्रदेश आने वाले एक साल तक इससे उबर नही पायेगा.

हालांकि अगर केस में और ज्यादा बढ़ोतरी आती है तो चीजे और फैसले बदल भी सकते है लेकिन अभी के लिए तसल्ली के साथ में ये आप कह और मान सकते है कि यूपी में फ़िलहाल के लिए तो कोई भी लॉकडाउन आदि नही लगने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here