पीएम मोदी ने जरूरत पड़ने पर की केजरीवाल की मदद, केजरीवाल ने कहा दिल से धन्यवाद

0
562

अभी हाल ही में भारत में करोना की दूसरी लहर आयी है और इसके आने के साथ में बहुत ही बड़ी संख्या में आम लोगो पर ही नही बल्कि सरकारों पर भी दबाव पड़ा है और ऐसे वक्त में कोई भी अच्छे तरीके से इस बात को समझ नही पा रहा है कि क्या किया जाए? इसी बीच अब राज्यों के साथ में भी कई दिक्कते आ रही है क्योंकि उनके पास में भी फिर रिसोर्स सीमित होते है. फिर बारी आती है केंद्र की जहाँ पर वो चाहे तो उनकी मदद कर ही देता है.

केजरीवाल ने किया था दिल्ली को ऑक्सीजन देने के लिए ट्वीट, मोदी सरकार ने तुरंत बढ़ा दिया
कोटा अभी हाल ही में दिल्ली में करोना बहुत ही अधिक तेजी के साथ में फैला है और इस कारण से वहां का मेडिकल सिस्टम हिल सा गया है, हालत ऐसी हो गयी थी कि अब वहाँ पर सिर्फ कुछ घंटो की ऑक्सीजन ही बची थी और स्टेट अब चीजे करके भी कितनी कर लेगा? इसी बीच फिर केजरीवाल ने तुरंत प्रधानमंत्री मोदी से ट्वीट और बाकी अन्य माध्यमो से मदद मांगी.

इस पर मोदी सरकार ने तुरंत प्रभाव से दिल्ली जिसको 278 मीट्रिक टन का ऑक्सीजन कोटा मिला हुआ था उसे बढ़ाकर के सात सौ के करीब कर दिया है और ये काम जल्दी जल्दी किया जा रहा है इससे दिल्ली के लोग जिनको ऑक्सीजन की जरूरत है उनके लिए काफी बढ़िया हो गया है. ये सब देखते हुए केजरीवाल ने खुद tweet करके कहा है कि आपने जो भी किया है उसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूँ.

अभी इस बुरे वक्त में केंद्र और राज्य जिस तरह से मिलकर के लड़ रहे है और कही न कही मिसाल कायम कर रहे है वो अपने आप में हर किसी को एक तरह से हिम्मत भी देता है और लोगो के मन में उम्मीद जगती है कि जल्द ही हम लोग जीत जायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here