पहले किया था लॉकडाउन लगाने से मना, अब मोदी सरकार ने लिया एक और बड़ा फैसला

0
1877

हम देख रहे है कि किस तरह से देश भर में अभी फ़िलहाल करोना की दूसरी लहर चल रही है और स्थिति ये कोई ज्यादा अच्छी है नही, आप भी इस चीज को देख व समझ ही रहे है और कही न कही ऐसे में हालात खराब होते हुए देर लगती नही है. खैर अब जो भी है अगर हम लोग बात करते है अभी की तो भी सरकार ने यहाँ पर लॉकडाउन लगाने से फ़िलहाल के लिए रोका ही है क्योंकि अर्थव्यवस्था बचानी है. अब ऐसे में लोगो को बचाने के लिए भी कुछ करने की जरूरत थी और वो भी कर दिया गया है.

रेमदेसिविर और वायरल दवा के कच्चे सामान पर से आयात शुल्क हटा, अब त्वरित और जल्दी मिलेगी दवाई मोदी सरकार ने अभी मौके की नजाकत को समझते हुए रेमदेसिविर और वायरल दवाओं से जुड़े कच्चे सामान पर लगा हुआ आयात शुल्क हटा दिया है और इनके आयात को भी फास्ट ट्रैक करवा दिया है, जिससे अब हाथो हाथो विदेशो से जल्दी जल्दी ये दवाइयाँ आयातित हो पाएगी जिनका इस्तेमाल करोना के मरीजो के लिए किया जा रहा है.

हालांकि ये दवाइयां भारत में भी बन रही है लेकिन दिक्कत ये है कि अभी इनकी मांग इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि मार्केट में डिमांड के अनुसार सप्लाई हो नही पा रही और फिर ये महँगी हो गयी है. ऐसे में अब इनको बिना किसी आयात शुल्क के बहुत ही तेजी के साथ में इम्पोर्ट किया जायेगा और इससे अच्छी खासी उम्मीद लगाई जा सकती है कि हाँ आने वाले एक से दो हफ्तो के अन्दर देश के हालात बहुत ही अच्छे तरीके से सुधरने वाले है और चीजे काफी हद तक कण्ट्रोल में आ जायेगी.

खैर बाकी तो अब स्थितियों पर भी कई चीजे है जो निर्भर करती है और ये देखने वाली ही बात होगी कि आगे चलकर के इसको लेकर के क्या कुछ स्थिति बन पाती है क्योंकि अभी हम इस पर कुछ भी कह नही सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here