18 से ऊपर उम्र वालो के लिए योगी जी ने किया बड़ा ऐलान

0
1445

पिछले कुछ समय से हम लोग देख रहे है कि किस तरह से चीजो में परिवर्तन आया है और अब आज की तारीख में सरकारे भी अपने नागरिको के लिए और बाकी लोगो के लिए काफी अधिक संवेदन शील हो गयी है. अभी करोना की स्थिति में भी चीजे बहुत ही अधिक बुरी हो गयी है और ये तो हम लोग भी देख व समझ ही रहे है और ऐसे में सरकारों से ही एक उम्मीद रहती है. यूपी में अब वो पूरी होते हुए नजर आ रही है.

योगी आदित्यनाथ का ऐलान, 18 साल से ऊपर वाले सभी लोगो को टीका लगेगा मुफ्त
अभी आपको पता ही होगा कि देश भर में टीकाकरण का कार्य चल रहा है और इसको लेकर के लोगो ने अपने अपने तरीके से चीजे करनी शुरू कर दी है. अब क्योंकि सरकार ने टीके ओपन बाजार में देने और 18 से ऊपर की उम्र वालो को भी लगाने के लिए अनुमति दे दी है तो ऐसे में बहुत ही बड़ी संख्या में ऐसे लोग है जो ये लगवाने के लिए तैयार है, लेकिन अभी ये तय नही था कि राज्यों के पास अब जो स्टॉक आने वाला है उसपर पैसा लगेगा या फिर नही?

इस पर स्पष्टता देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में जो भी 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग है उन सभी को टीका लगाने का खर्च राज्य की सरकार उठाएगी, यानी अब यूपी में जिन लोगो को भी टीका लगने वाला है उन लोगो के लिए तो ये फ्री हो ही गया है और ये अपने आप एक सराहनीय कदम है क्योंकि हर कोई टीके के लिए रकम आसानी से खर्च कर पायेगा ये जरूरी भी नही है.

यूपी सरकार के इस कदम से बाकी राज्य की सरकारे भी काफी अधिक उत्साहित होगी और शायद वो भी अपने अपने राज्य में टीका लगाने का कार्य मुफ्त में ही कर दे. कही न कही ये ये एक काफी बड़ा और सराहनीय काम हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here